“वो इतना कुछ खाने के बाद फिर बिहार को लालच की नजरों से देख रहे हैं”: पीएम मोदी  

 

नई दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव आज हो रहा है, जिसे लेकर बूथों पर वोटरों की काफी भीड़ लगी हुई है। आपको बता दें कि लोगों में इस चुनाव को लेकर काफी उत्सारह दिख रहा है। खबरों की मानें तो अभी तक बिहार के सभी 94 सीटों पर वोटिंग प्रतिशत लगभग 30 प्रतिशत है। वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी तीसरे चरण के चुनाव को लेकर अभी सासाराम में चुनाव प्रचार कर रहें है, जिससे पहले उन्होंने अररिया में प्रचार किया था।

आपको बता दें कि इस दौरान पीएम मोदी ने राजद और कांग्रेस पर जमकर हमला किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद एक बात साफ है बिहार की जनता ने डंके की चोट पर संदेश दे दिया है, बिहार में फिर एक बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है। बिहार के लोगों ने जंगलराज और डबल युवराज को सिरे से नकार दिया है। उन्होंने कहा कि आज एनडीए के विरोध में जो खड़े हैं वो इतना कुछ खाने के बाद फिर बिहार को लालच की नजरों से देख रहे हैं। बिहार के लोगों को पता है कि कौन राज्य का विकास करेगा और कौन परिवार का विकास करेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार में आज दूसरे चरण का मतदान चल रहा है, इस बार बंपर वोटिंग हो रही है। आज बिहार के लोगों ने देश ही नहीं पूरे विश्व को संदेश दिया है। जब कोरोना की वजह से दुनिया में हड़कंप मचा है लेकिन बिहार के लोग उत्साह के साथ वोटिंग कर रहे हैं, ऐसे में लोगों को विचार करना चाहिए। पीएम मोदी ने चुनाव आयोग को ऐसी परिस्थिति में चुनाव कराने पर बधाई दी।

इसके साथ पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने झूठ बोलकर देश को सपना दिखाया था, कांग्रेस वाले पहले बोलते थे गरीबी हटाएंगे, किसानों का कर्ज माफ करेंगे, OROP लागू करेंगे. कांग्रेस ने बातें बहुत की, लेकिन एक भी काम नहीं किया। आज कांग्रेस की हालत ऐसी है कि लोकसभा और राज्यसभा दोनों को मिला दें तो कांग्रेस के पास सौ सांसद भी नहीं है। कई राज्यों में तो कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है। यूपी-बिहार में कांग्रेस चौथे-पांचवे नंबर पर है और किसी का कुर्ता पकड़कर बचने की कोशिश में है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज बिहार में परिवारवाद हार रहा है, रंगबाजी-रंगदारी हार रही है और विकास जीत रहा है। आज बिहार में अहंकार-घोटाला हार रहा है और परिश्रम जीत रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार वो दिन भूल नहीं सकता, जब चुनाव को मजाक बनाकर रख दिया गया था। इनके लिए चुनाव का मतलब हिंसा, हत्याएं और बूथ कैप्चरिंग था। पीएम मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि तब मत छीन लिया जाता था और वोटों की लूट होती थी।

उन्होंने कहा कि बिहार में महिलाएं में आज मोदी के साथ चलने को तैयार है। अगर बिहार में पहले जैसे हालात होते तो गरीब मां का बेटा प्रधानमंत्री बन नहीं पाता। पीएम मोदी बोले कि पिछले एक दशक में नीतीश कुमार की अगुवाई में बिहार विकास की ओर आगे बढ़ा है, आने वाला दशक बिहार की आकांक्षाओं को पूरा करने का वक्त है। पिछले दशक में बिहार के हर घर में बिजली पहुंची, अब ये दशक बिहार को 24 घंटे जगमगाने का है।

आपको बता दें कि इस दौरान पीएम मोदी ने पक्के छत्त और हर घर तक गैस पाइप लाइन बिछाने का भी वादा किया।

From around the web