ट्वीटर पर सभी को पछाड़कर पीएम मोदी बनें नंबर 1, तो दूसरे पर कौन?

 

नई दिल्ली : सोशल मीडिया में अपना प्रमुख स्थान रखने वाला ट्वीटर एक बार फिर सुर्खियों में बना हुआ है, लेकिन इस बार सुर्खियों में बने रहने का कारण कोई टेक्निकल इश्यू नहीं बल्कि पीएम मोदी है। दरअसल भारतीय ट्विटर चार्ट में मोदी के नंबर-वन होने का दावा किया जा रहा है। फिर भी आम लोगों की शिकायत हैं की पीएम मोदी जब ट्वीटर पर काफी एक्टिव हैं तो वे उनकी मदद क्यों नहीं करते। अब ये तो पीएम मोदी ही बता सकते है।

हम यहां बात कर रहे है ट्वीटर पर सबसे अधिक एक्टिव होने वाले एक्टिविस्ट का। आपको बता दें कि सोशल मीडिया एनालिटिक्स फर्म Twitteet ने Twitter पर जारी सक्रियता पर नवंबर 2020 की रिपोर्ट जारी की है। इसमें उन्होंने पॉलिटिक्स, बॉलीवुड, पत्रकारिता, बिजनेस, लेख और स्पोर्ट्स समेत इसमें कुल 20 कैटेगरीज को शामिल किया हैं। इनका डाटा यूजर्स की जानकारी को इकट्ठा कर तैयार किया गया है। इसी की पॉलिटिक्स कैटेगरी में पीएम मोदी का ट्विटर इंगेजमेंट यानी सक्रियता सबसे ज्यादा 76 लाख 65 हजार 669 होने का दावा किया गया है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी अक्टूबर महीने में भी नंबर वन रहे थे। इसी कैटेगरी के नए चार्ट में मोदी के बाद गृह मंत्री अमित शाह दूसरे नंबर पर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीसरे नंबर पर हैं। जबकि कांग्रेस के राहुल गांधी दूसरे से चौथे स्थान पर खिसक गये है। वहीं राहुल के बाद पांचवें नंबर पर आरजेडी के तेजस्वी यादव ने जगह बनाई है। ध्यान रखने वाली बात ये है इस भारतीय ट्विटर चार्ट में टॉप-10 राजनेताओं में 7 बीजेपी के नेता हैं, जबकि 3 अन्य पार्टी के।

From around the web