खड़ी ट्रेन के इंजन में अचानक लगी आग, वीडियो बनाने में व्यस्त रहे अधिकारी

 

नई दिल्ली : दुनिया में फैले कोरोना महामारी ने पूरी तरह से भारत की गति पर अंकुश लगा दिया था, जिससे अभी तक भारत नहीं उबर पाया है। आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण कई ट्रेनों की रफ्तार पर लगाम लग गया था, जिस कारण कई ट्रेनें प्लेटफॉर्म पर ही खड़ी हो गई। एक ऐसी ही खबर यूपी के शामली जनपद की है, जहां एक खड़ी ट्रेन के इंजन में अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई।

खबरों की मानें तो आग की सूचना अजमेर से हरिद्वार जाने वाली ट्रेन की इंतजार कर रहे एक यात्री ने थाना RPF को दी। मौजूद पुलिस कर्मी ने अपने इंचार्ज और जीआरपी को सूचना देते हुए सब को अलर्ट किया। इसके बावजूद भी मौके पर स्टेशन मास्टर नहीं पहुंचा। हालांकि पुलिस कर्मी आग बुझने के यंत्रो से आग पर काबू पाने के प्रयास में लगे रहें तो वही कुछ अधिकारी बन्दोबस्त करने की बजाये वीडियो बनाने में मशगूल रहें।  

मौके पर मौजूद चश्मदीद का कहना है कि मैं अपने परिवार के साथ हरिद्वार जाने के लिए रेल का इंतजार कर रहा था तो अचानक मैंने देखा कि कहीं आग लगी हुई है। नजदीक आकर देखा तो ट्रेन के इंजन में भयंकर आग लगी थी। मैंने खुद फिर थाने में जाकर वहां मौजूद पुलिसकर्मी को इस बात की जानकारी दी। पुलिसकर्मी ने तुरंत सभी को सूचना देते हुए आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कराए, जिस पर काबू पा लिया गया है। वहीं अभी तक आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है।  

उधर इस मामले में जिला फायर ब्रिगेड इंचार्ज अजीज खान का कहना है कि हम लोगों को फोन कर रेलवे स्टेशन से सूचना दी गई थी, जिसमें हम 10 मिनट बाद ही मौके पर पहुंच गए और हम लोगों ने आग पर काबू पा लिया। आग के कारणों का पता नहीं लग पाया है। उन्होंने बताया कि यह ट्रेन कोरोना वायरस के चलते प्लेटफॉर्म पर खड़ी थी, जिसमें अचानक आग लग गई। कोई हताहत नहीं हुआ है। सरकारी संपत्ति का नुकसान हुआ है । आपको बता दें कि यह घटना शामली जनपद के सिटी रेलवे स्टेशन की है।

From around the web