UP Lockdown: यूपी के 5 शहरों में नहीं लगेगा लॉकडाउन

 
UP Lockdown: यूपी के 5 शहरों में नहीं लगेगा लॉकडाउन

रिपोर्ट : सौरभ सिंह 


नई दिल्ली :उत्‍तर प्रदेश के 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने के इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले को योगी आदित्‍यनाथ की सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. प्रदेश सरकार की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने पक्ष रखा। उन्‍होंने इस मामले पर मंगलवार को ही सुनवाई करने की मांग की, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने स्‍वीकार कर लिया है. इस मामले पर आज मंगलवार को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने UP सरकार को राहत दे दिया। फिलहाल 5 शहरों में अभी नहीं लगेगा लॉकडाउन


 बता दे  की  सुनवाई  के दौरान सुप्रीम कोर्ट को यूपी सरकार की दलील ठीक लगी जिसके चलते सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी। सुप्रीम कोर्ट में फिलहाल 2 हफ्ते बाद इस मामले पर फिर से सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद उत्तर प्रदेश के 5 शहर लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर और गोरखपुर में फिलहाल अभी लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

राज्य सरकार का कहना है कि लॉकडाउन का फैसला करने का अधिकार राज्य सरकार के अधीन है। लॉकडाउन लगाने से पहले बहुत सारी चीजों का ध्यान रखना होता है. ऐसे में कोर्ट को नीतिगत फैसले में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। बता दें कि हाई कोर्ट ने वाराणसी और लखनऊ समेत राज्य के पांच शहरों में लॉकडाउन के आदेश दिए थे।

From around the web