23 नवंबर को फिर से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे राहुल गांधी

भोपाल, 16 नवंबर (आईएएनएस)। चुनावी गुजरात दौरे के लिए दो दिन के ब्रेक के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी 23 नवंबर को भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश चरण में फिर से शामिल होंगे।
 
23 नवंबर को फिर से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे राहुल गांधी
23 नवंबर को फिर से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे राहुल गांधी भोपाल, 16 नवंबर (आईएएनएस)। चुनावी गुजरात दौरे के लिए दो दिन के ब्रेक के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी 23 नवंबर को भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश चरण में फिर से शामिल होंगे।

यात्रा निर्धारित तारीख पर 20 नवंबर को महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेताओं ने आईएएनएस को बताया कि यात्रा के बाकी कार्यक्रम अपरिवर्तित रहेंगे।

प्रदेश मीडिया प्रभारी के.के. मिश्रा ने कहा, गुजरात कांग्रेस की ओर से लगातार अनुरोध किया गया है कि राहुल गांधी को चुनावी राज्य का दौरा करना चाहिए, इससे न केवल पार्टी कैडर को बल्कि आम जनता को भी बढ़ावा मिलेगा। इसलिए शेड्यूल में बदलाव किया गया है। लेकिन, यात्रा 20 नवंबर को निर्धारित तिथि पर मध्य प्रदेश पहुंचेगी।

मिश्रा ने कहा, जैसा कि पहले तय किया गया था, यात्रा में भाग लेने वाले एक सप्ताह में एक दिन का ब्रेक लेते हैं। उनके आराम के लिए 21 नवंबर की तारीख तय की गई थी और 22 नवंबर से मार्च शुरू हो जाएगा। राहुल गांधी 21 नवंबर को गुजरात जाएंगे। यह दिन उनके आराम के लिए निर्धारित है, लेकिन उन्होंने उस महत्वपूर्ण समय का उपयोग चुनाव वाले राज्य के लोगों से मिलने के लिए करने का फैसला किया है। इसलिए, वह (राहुल गांधी) 23 नवंबर को फिर से मार्च में शामिल होंगे।

मिश्रा ने आगे कहा कि कोर ग्रुप सहित अन्य यात्री निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अपना मार्च जारी रखेंगे।

विशेष रूप से, मध्य प्रदेश कांग्रेस द्वारा आयोजित सब-यात्राएं राज्य के विभिन्न हिस्सों से शुरू की गई हैं और अलग-अलग मार्गों बुरहानपुर, मालवा-निमाड़ और कुछ अन्य स्थानों पर भारत जोड़ो यात्रा के साथ मिल जाएंगी।

राहुल गांधी की यात्रा से पहले राज्य में राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि जब उनकी यात्रा राज्य में प्रवेश करेगी तो कमल अभियान चलाया जाएगा, हालांकि, भाजपा ने आरोपों को खारिज कर दिया है।

इस बीच, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने विधानसभा चुनाव प्रचार के उद्देश्य से राहुल गांधी की गुजरात की प्रस्तावित यात्रा पर निशाना साधते हुए कहा, राहुल गांधी की गुजरात यात्रा का चुनावों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, और इसके विपरीत, एकमात्र बदलाव यह होगा कि बीजेपी दो तिहाई बहुमत से दोबारा सत्ता में आएगी।

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी

From around the web