19 नवंबर आप के शहर में किस रेट में मिल रहा Petrol-Diesel

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

नई दिल्ली: देश तेल ईधन के दाम स्थिर बने हुए हैं। एक तरफ जहां कोरोना महामारी का सितम देश और दुनिया दोनों पर जारी है तो वहीं दूसरी तरफ औद्योगिक गतिविधियां और ट्रांसपोर्टेशन काफी हद प्रभावित होने के कारण पेट्रोल और डीजल की मांग भी रूकी हुई है। यही एक कारण भी है कि तेल उत्पादों (पेट्रोल और डीजल) की कीमत सामान्य बनी हुई है। तेल उत्पादक देशों OPEC+ तीन महीने और उत्पादन में कटौती कर सकता है। इधर डोमेस्टिक मार्केट में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। गुरुवार, 19 नवंबर 2020 को पेट्रोल और डीजल के दामों में तेल कंपनियों ने लगातार 48वें दिन भी कोई बढ़ोतरी नहीं की है। घरेलू बाजार में डीजल की कीमतों में अंतिम बार कटौती अक्टूबर को हुई थी।

तेल विपणन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) के अनुसार आज गुरुवार 19 नवंबर,2020 को दिल्ली में पेट्रोल 81.06 रुपये जबकि डीजल 70.46 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहा। वाणिज्यिक नगरी मुंबई में पेट्रोल 87.74 रुपये प्रति लीटर और डीजल 76.86 रुपये प्रति लीटर पर टिका रहा।

कोलकाता में पेट्रोल 82.59 रुपये प्रति लीटर और डीजल 73.99 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रहा। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 84.14 रुपये प्रति लीटर और डीजल 75.99 रुपये प्रति लीटर पर टिकी रही। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज देश के चार बड़े महानगरों पेट्रोल और डीजल की कीमत इस प्रकार है।

19 नवंबर को राज्यों में पेट्रोल की कीमत..

19 नवंबर को शहरों में पेट्रोल की कीमत…

19 नवंबर को राज्यों में डीजल की कीमत

19 नवंबर को शहरों में डीजल की कीमत…

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने पिछले एक माह से कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। यह पहला मौका नहीं है, जब चुनाव के दौरान पेट्रोलियम पदार्थो के मूल्यों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। इससे पहले भी कई चुनाव में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रहे या उनमें कम होने का रुझान रहा।

From around the web