सीईसी राजीव कुमार को नेपाल चुनाव में पर्यवेक्षक के रूप में किया गया आमंत्रित

नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस)। मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार को 20 नवंबर को होने वाले नेपाल चुनाव के लिए अंतर्राष्ट्रीय पर्यवेक्षक के रूप में आमंत्रित किया गया है। संघीय संसद के 275 सदस्यों और नेपाल में सात प्रांतीय विधानसभाओं की 550 सीटों के चुनाव के लिए चुनाव हो रहा है।
 
सीईसी राजीव कुमार को नेपाल चुनाव में पर्यवेक्षक के रूप में किया गया आमंत्रित
सीईसी राजीव कुमार को नेपाल चुनाव में पर्यवेक्षक के रूप में किया गया आमंत्रित नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस)। मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार को 20 नवंबर को होने वाले नेपाल चुनाव के लिए अंतर्राष्ट्रीय पर्यवेक्षक के रूप में आमंत्रित किया गया है। संघीय संसद के 275 सदस्यों और नेपाल में सात प्रांतीय विधानसभाओं की 550 सीटों के चुनाव के लिए चुनाव हो रहा है।

राजीव कुमार 18 से 22 नवंबर तक पड़ोसी देश में राजकीय अतिथि के रूप में ईसीआई अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान कुमार काठमांडू और आसपास के क्षेत्रों में मतदान केंद्रों का दौरा करेंगे।

अधिकारियों कहा, ईसीआई अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों के साथ दुनिया भर में लोकतंत्र को बढ़ावा देने में हमेशा सबसे आगे रहा है।

भारत का चुनाव आयोग नेपाल के चुनाव आयोग के 25 अधिकारियों के दल को प्रशिक्षित करने के लिए अगले साल एक कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है।

--आईएएनएस

सीबीटी/एसकेपी

From around the web