लंदन में हो रहे पाकिस्तान के लिए अहम फैसले : इमरान खान

लाहौर, 13 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि देश के बारे में महत्वपूर्ण फैसले लंदन में किए जा रहे हैं, जबकि उन्होंने नए सेना प्रमुख की नियुक्ति को लेकर कभी विवाद नहीं खड़ा किया।
 
लंदन में हो रहे पाकिस्तान के लिए अहम फैसले : इमरान खान
लंदन में हो रहे पाकिस्तान के लिए अहम फैसले : इमरान खान लाहौर, 13 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि देश के बारे में महत्वपूर्ण फैसले लंदन में किए जा रहे हैं, जबकि उन्होंने नए सेना प्रमुख की नियुक्ति को लेकर कभी विवाद नहीं खड़ा किया।

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, हकीकी आजादी मार्च में हिस्सा लेने वालों को वीडियो लिंक के जरिए संबोधित करते हुए इमरान ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पिछले पांच दिनों से लंदन में हैं।

वह तय कर रहे हैं कि पाकिस्तान का सेना प्रमुख कौन बनेगा। गौर कीजिए कि इस देश के साथ क्या हो रहा है। हमारे नए सेना प्रमुख का फैसला एक दोषी और भगोड़ा और उसके बेटे और बेटी कर रहे हैं। उसके बगल में इशाक डार के बेटे बैठे हैं, जो देश छोड़कर भाग गए हैं। इशाक डार भी देश नहीं लौटा जब तक कि उसके आकाओं ने उसे आश्वासन नहीं दिया कि कोई उसे गिरफ्तार नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बेटे कहते हैं कि वे पाकिस्तान के नागरिक नहीं हैं क्योंकि वे अपने भ्रष्टाचार का जवाब नहीं दे सकते।

खान ने आगे कहा, पनामा पेपर्स में मरियम नवाज के नाम पर चार महलों का खुलासा हुआ था। इस देश के चोर तय कर रहे हैं कि इस देश का भविष्य क्या होगा। दुनिया के किसी भी सभ्य समाज में यह कल्पना भी नहीं की जा सकती है कि देश के बाहर 30 साल से देश का पैसा चुरा रहे लोग अहम फैसले लेते हैं।

इमरान ने कहा कि शहबाज शरीफ ने एक अखबार पर उनका अपमान करने का आरोप लगाया, लेकिन वह नहीं जानते कि ब्रिटिश अदालतें न्याय करती हैं।

पीटीआई के चीफ ने आगे बताया, वो अब गहरे संकट में हैं। ब्रिटेन की अदालतों ने उन्हें तलब किया है। अब उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी कि उन्हें उन आरोपों का स्पष्टीकरण देना होगा, जो उन्होंने अखबार पर कुछ गंभीर आरोप लगाए हैं।

--आईएएनएस

एचएमए/एसकेपी

From around the web