मैनपुरी उपचुनाव में जेडीयू सपा की डिंपल को समर्थन देगी

पटना, 16 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल-युनाइटेड (जद-यू) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश की मैनपुरी संसदीय सीट पर उपचुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।
 
मैनपुरी उपचुनाव में जेडीयू सपा की डिंपल को समर्थन देगी
मैनपुरी उपचुनाव में जेडीयू सपा की डिंपल को समर्थन देगी पटना, 16 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल-युनाइटेड (जद-यू) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश की मैनपुरी संसदीय सीट पर उपचुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

मैनपुरी में उपचुनाव दिग्गज समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण हो रहा है। मैनपुरी मुलायम सिंह के परिवार की पारंपरिक सीट है और समाजवादी पार्टी (सपा) ने उपचुनाव में इस सीट पर पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को मैदान में उतारा है।

देश में विपक्षी दल की एकता को मजबूत करने और मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने के मकसद से नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जदयू ने डिंपल यादव को समर्थन देने का फैसला किया है। नीतीश कुमार इस समय 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को चुनौती देने के लिए विपक्षी एकता के लिए प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने अखिलेश यादव, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, वाम दलों के नेताओं डी. राजा, सीताराम येचुरी अन्य सहित कई नेताओं से मुलाकात की।

डिंपल यादव का मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य से है जो मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल सिंह यादव के बेहद करीबी हैं। मैनपुरी उपचुनाव 5 दिसंबर को होना है और इसका नतीजा 8 दिसंबर को आएगा।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम

From around the web