मेलानिया ट्रंप की वकील चुनी गईं स्लोवेनिया की पहली महिला राष्ट्रपति

जुब्लजाना, 14 नवंबर (आईएएनएस)। स्लोवेनियाई वकील नताशा पिर्क मुसर को देश की पहली महिला राष्ट्रपति के रूप में चुना गया है। गौरतलब है कि अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने 2016 में एक मामले में नताशा को अपना वकील बनाया था।
 
मेलानिया ट्रंप की वकील चुनी गईं स्लोवेनिया की पहली महिला राष्ट्रपति
मेलानिया ट्रंप की वकील चुनी गईं स्लोवेनिया की पहली महिला राष्ट्रपति जुब्लजाना, 14 नवंबर (आईएएनएस)। स्लोवेनियाई वकील नताशा पिर्क मुसर को देश की पहली महिला राष्ट्रपति के रूप में चुना गया है। गौरतलब है कि अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने 2016 में एक मामले में नताशा को अपना वकील बनाया था।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार नताशा मुसर 23 दिसंबर को कार्यभार संभालेंगी, जब मौजूदा राष्ट्रपति बोरुत पाहोर का दूसरा कार्यकाल खत्म हो जाएगा।

रविवार को लगभग 98 प्रतिशत मतों की गिनती के बाद मुसर को 54 प्रतिशत मत मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी एंज लोगर को 46 प्रतिशत मत मिले।

पिछले महीने हुए राष्ट्रपति चुनाव के पहले दौर में सात उम्मीदवारों में से लोगर को सबसे ज्यादा वोट मिले थे और मुसार दूसरे स्थान पर रही थीं।

मुसर एक एक वकील के साथ देश के पूर्व राष्ट्रीय सूचना आयुक्त हैं।

वह एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में खड़ी हुई थी लेकिन प्रधान मंत्री रॉबर्ट गोलोब व उनके गठबंधन सहयोगियों में से एक सोशल डेमोक्रेट्स ने उन्हें समर्थन दिया था।

-- आईएएनएस

सीबीटी

From around the web