मिजोरम हादसा : प्रधानमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

नई दिल्ली, 16 नवंबर (आईएएनएस)। मिजोरम के हनथियाल जिले में सोमवार को एक पहाड़ी ढलान पर पत्थर की खदान ढह गई। इस हादसे में 12 मजदूरों के मारे जाने की आशंका है। दस के शव मिल गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे में जान गंवाने वालों में प्रत्येक के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है।
 
मिजोरम हादसा : प्रधानमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान
मिजोरम हादसा : प्रधानमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान नई दिल्ली, 16 नवंबर (आईएएनएस)। मिजोरम के हनथियाल जिले में सोमवार को एक पहाड़ी ढलान पर पत्थर की खदान ढह गई। इस हादसे में 12 मजदूरों के मारे जाने की आशंका है। दस के शव मिल गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे में जान गंवाने वालों में प्रत्येक के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट के जरिए कहा कि मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ है जिन्होंने मिजोरम में दुखद पत्थर खदान ढहने के कारण अपने प्रियजनों को खो दिया। प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये अनुग्रह राशि के तौर पर दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि मिजोरम के हनथियाल जिले में एक पत्थर की खदान में विस्फोट के बाद बड़े पैमाने पर भूस्खलन हुआ। इस हादसे में 12 लोग दब गए। अब तक 10 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। इनमें ज्यादातर मजदूर बिहार के बताए जा रहे हैं।

--आईएएनएस

एसपीटी/एसकेपी

From around the web