मवेशी घोटाला : अनुब्रत मंडल को नई दिल्ली ले जाने की प्रक्रिया शुरू कर सकता है ईडी

कोलकाता, 17 नवंबर (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के मवेशी तस्करी घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता अनुब्रत मंडल को नई दिल्ली ले जाने की प्रक्रिया शुरू कर सकता है।
 
मवेशी घोटाला : अनुब्रत मंडल को नई दिल्ली ले जाने की प्रक्रिया शुरू कर सकता है ईडी
मवेशी घोटाला : अनुब्रत मंडल को नई दिल्ली ले जाने की प्रक्रिया शुरू कर सकता है ईडी कोलकाता, 17 नवंबर (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के मवेशी तस्करी घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता अनुब्रत मंडल को नई दिल्ली ले जाने की प्रक्रिया शुरू कर सकता है।

नई दिल्ली से ईडी के पूछताछ विशेषज्ञों की एक टीम यहां पहले से ही मौजूद है।

गुरुवार की सुबह, वे पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल के लिए वहां के विशेष सुधार गृह में मंडल से पूछताछ करने के लिए रवाना हुए। ईडी के सूत्रों के अनुसार, जांच टीम घोटाले में शामिल वित्तीय मामलों विशेष रूप से मवेशियों की तस्करी के दौरान मंडल और उनके परिवार के सदस्यों की संपत्ति में बढ़ोतरी से संबंधित तक ही अपनी पूछताछ को सीमित रखेगी।

पूछताछ के बाद, यदि एजेंसी के अधिकारी मंडल द्वारा दिए गए सहयोग से संतुष्ट नहीं हैं, तो वे पहले अपने अनुभव के बारे में आसनसोल की एक विशेष अदालत को सूचित करेंगे जो इस मामले की नियमित रूप से सुनवाई कर रही है।

साथ ही, मंडल के बॉडीगार्ड सहगल हुसैन के मामले में अपनाई गई उसी तर्ज पर मंडल को ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिए केंद्रीय एजेंसी नई दिल्ली में राउज एवेन्यू कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है।

11 नवंबर को, सुप्रीम कोर्ट ने आसनसोल में एक विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष चुनाव के बाद की हिंसा के मामले में उन्हें दी गई गिरफ्तारी से सुरक्षा वापस लेने के बाद, आसनसोल में उनकी करोड़ों के घोटाले में कथित संलिप्तता के लिए उनकी न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी थी।

मंडल और उनकी बेटी सुकन्या मंडल द्वारा जीते गए कई लॉटरी पुरस्कार भी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच के घेरे में आ गए हैं, जो पशु तस्करी घोटाले में समानांतर जांच कर रही है।

सीबीआई अधिकारियों की राय है कि यह केवल एक संयोग नहीं हो सकता है कि तीन साल की अवधि के भीतर पिता-पुत्री के खातों में इतने सारे लॉटरी पुरस्कार जमा हो गए।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी

From around the web