मद्रास हाईकोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जगतरक्षकन के खिलाफ ईडी का मामला खारिज किया

चेन्नई, 17 नवंबर (आईएएनएस)। मद्रास हाईकोर्ट ने गुरुवार को द्रमुक सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री एस जगतरक्षकन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला खारिज कर दिया।
 
मद्रास हाईकोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जगतरक्षकन के खिलाफ ईडी का मामला खारिज किया
मद्रास हाईकोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जगतरक्षकन के खिलाफ ईडी का मामला खारिज किया चेन्नई, 17 नवंबर (आईएएनएस)। मद्रास हाईकोर्ट ने गुरुवार को द्रमुक सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री एस जगतरक्षकन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला खारिज कर दिया।

न्यायमूर्ति पी.एन. प्रकाश और आर.एम.टी. टीका रमन ने द्रमुक नेता द्वारा दायर एक रिट याचिका को स्वीकार कर लिया और 12 जून, 2020 को दर्ज की गई प्रवर्तन निदेशालय सूचना रिपोर्ट (ईडीआईआर) को रद्द कर दिया, जो सीबी-सीआईडी द्वारा उनके खिलाफ दायर की गई दो प्राथमिकियों के आधार पर दर्ज की गई थी।

अरकोनम निर्वाचन क्षेत्र से संसद सदस्य जगतरक्षकन पर क्रोम लेदर कंपनी से संबंधित संपत्तियों को हड़पने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था।

खंडपीठ ने अपने आदेश में कहा कि हाईकोर्ट की एकल पीठ ने सीबी-सीआईडी द्वारा दर्ज की गई दो प्राथमिकियों को रद्द कर दिया था और विजय मदनलाल चौधरी मामले में सर्वोच्च न्यायालय के एक फैसले के अनुसार, ईडी इसके ईडीआईआर के साथ आगे नहीं बढ़ पाएगा।

यह जगतरकक्षकन का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वकील मणिशंकर से सहमत था, जिसमें कहा गया था कि कानून की एक अदालत ने प्राथमिकी से संबंधित एक मामले को खारिज कर दिया था, इसलिए ईडी को आगे बढ़ने की अनुमति नहीं दी जा सकती।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

From around the web