बंगाल के नवनियुक्त राज्यपाल आनंद बोस ने पीएम को दिया धन्यवाद, कहा- संविधान के अनुसार काम करुं गा

तिरुवनंतपुरम, 17 नवंबर (आईएएनएस)। पूर्व आईएएस अधिकारी डॉ सी.वी. आनंद बोस ने गुरुवार को कहा कि वह पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल के रूप में नियुक्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आभारी हैं।
 
बंगाल के नवनियुक्त राज्यपाल आनंद बोस ने पीएम को दिया धन्यवाद, कहा- संविधान के अनुसार काम करुं गा
बंगाल के नवनियुक्त राज्यपाल आनंद बोस ने पीएम को दिया धन्यवाद, कहा- संविधान के अनुसार काम करुं गा तिरुवनंतपुरम, 17 नवंबर (आईएएनएस)। पूर्व आईएएस अधिकारी डॉ सी.वी. आनंद बोस ने गुरुवार को कहा कि वह पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल के रूप में नियुक्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आभारी हैं।

बोस ने कहा- मैं संविधान के अनुसार कार्य करूंगा और इस नियुक्ति के लिए प्रधान मंत्री का आभारी हूं। चुनी हुई सरकार और विपक्ष के साथ मिलकर काम करूंगा और कामकाज के लिए लक्ष्मणरेखा होगी। एक बैंक कर्मचारी के रूप में मेरा आधिकारिक जीवन बंगाल में शुरू हुआ, इसलिए यह एक परिचित जगह है।

बोस, केंद्र में मुख्य सचिव और सचिव का पद संभाल चुके हैं और विश्वविद्यालय के कुलपति, अतिरिक्त मुख्य सचिव और जिला कलेक्टर के रूप में काम कर चुके हैं। उनके प्रमुख कार्यों में से एक था जब वे केरल के मुख्यमंत्री के. करुणाकरन के सचिव थे, बोस के बारे में अक्सर उनके द्वारा 1985 में कोल्लम के जिला कलेक्टर के रूप में लोगों को लागत प्रभावी और पर्यावरण के अनुकूल घर उपलब्ध कराने के लिए उनके द्वारा स्थापित निमार्णी केंद्र (बिल्डिंग सेंटर) के बारे में बात की जाती है।

संयोग से यह राष्ट्रीय नेटवर्क में उभरा और राष्ट्रीय आवास नीति का हिस्सा बन गया। किफायती आवास में इस अनूठी पहल को 2022 तक सभी के लिए किफायती घर उपलब्ध कराने के प्रधानमंत्री मोदी के फैसले के लिए एक ट्रिगर के रूप में देखा गया। बोस ने 4 मार्च 2014 को मोदी को प्रस्ताव सौंपा था।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम

From around the web