प्रधानमंत्री बाली में जी-20 शिखर सम्मेलन में वैश्विक मुद्दों पर करेंगे चिंता

नई दिल्ली, 14 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि वह बाली में आगामी शिखर सम्मेलन के दौरान जी20 नेताओं के साथ खाद्य, ऊर्जा सुरक्षा, स्वास्थ्य और पर्यावरण सहित अन्य मुद्दों पर द्विपक्षीय चर्चा करेंगे।
 
प्रधानमंत्री बाली में जी-20 शिखर सम्मेलन में वैश्विक मुद्दों पर करेंगे चिंता
प्रधानमंत्री बाली में जी-20 शिखर सम्मेलन में वैश्विक मुद्दों पर करेंगे चिंता नई दिल्ली, 14 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि वह बाली में आगामी शिखर सम्मेलन के दौरान जी20 नेताओं के साथ खाद्य, ऊर्जा सुरक्षा, स्वास्थ्य और पर्यावरण सहित अन्य मुद्दों पर द्विपक्षीय चर्चा करेंगे।

शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए बाली रवाना होने से पहले अपने बयान में मोदी ने कहा, मैं 14-16 नवंबर को इंडोनेशिया की अध्यक्षता में होने वाले 17वें जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए बाली, इंडोनेशिया का दौरा करूंगा। वहां खाद्य, ऊर्जा सुरक्षा, पर्यावरण, स्वास्थ्य आदि वैश्विक मुद्दों पर जी20 के नेताओं के साथ चर्चा करूंगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जी20 शिखर सम्मेलन के अलावा वह भाग लेने वाले कई अन्य देशों के नेताओं से मिलेंगे और उनके साथ भारत के द्विपक्षीय संबंधों में प्रगति की समीक्षा करेंगे।

उन्होंने कहा हमारे देश और नागरिकों के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण तब होगा जब इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो बाली शिखर सम्मेलन के समापन समारोह में भारत को जी20 की अध्यक्षता सौंपेंगे। भारत 1 दिसंबर 2022 से आधिकारिक रूप से जी20 की अध्यक्षता ग्रहण करेगा। अगले साल हमारे देश में होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन के लिए सदस्य देशों को व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित करूंगा।

प्रधान मंत्री मोदी ने कहा, जी20 शिखर सम्मेलन में वह भारत की उपलब्धियों और वैश्विक चुनौतियों को सामूहिक रूप से संबोधित करेंगे।

-- आईएएनएस

सीबीटी

From around the web