प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में दिया था सुझाव, भाजपा ने बना दिए 237 कार्यालय

नई दिल्ली, 14 नवंबर (आईएएनएस)। भाजपा पिछले कई वर्षो से जोर-शोर से देशभर के सभी जिलों और राज्य मुख्यालयों में पार्टी कार्यालय के निर्माण कार्य में लगी है। भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मिशन मोड में इस अभियान की शुरुआत की थी, जिसे वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी जोर-शोर से बढ़ा रहे हैं।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में दिया था सुझाव, भाजपा ने बना दिए 237 कार्यालय
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में दिया था सुझाव, भाजपा ने बना दिए 237 कार्यालय नई दिल्ली, 14 नवंबर (आईएएनएस)। भाजपा पिछले कई वर्षो से जोर-शोर से देशभर के सभी जिलों और राज्य मुख्यालयों में पार्टी कार्यालय के निर्माण कार्य में लगी है। भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मिशन मोड में इस अभियान की शुरुआत की थी, जिसे वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी जोर-शोर से बढ़ा रहे हैं।

लेकिन देशभर में कार्यालय बनाने के इस मेगा प्लान की शुरुआत कैसे हुई? किसने देश के हर जिले में पार्टी के लिए सभी सुविधाओं से युक्त शानदार कार्यालय बनाने का सुझाव दिया और किसको दिया? इसका खुलासा भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को स्वयं किया।

नड्डा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नागालैंड के कोहिमा में नवनिर्मित शानदार पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए इस बात का खुलासा किया कि देशभर के हर जिले में एक पार्टी कार्यालय बनाने का सुझाव 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को 11, अशोक रोड ( भाजपा का पुराना राष्ट्रीय कार्यालय) पर आयोजित एक कार्यक्रम में दिया था। प्रधानमंत्री के सुझाव के अनुसार ही अमित शाह ने देश भर में पार्टी कार्यालय बनाने का मेगा प्लान बनाया।

नड्डा ने आगे बताया कि पार्टी ने इस मेगा प्लान के तहत देशभर के जिलों और राज्य मुख्यालयों में कुल मिलाकर 512 कार्यालयों के निर्माण की योजना बनाई थी, जिसमें से 237 कार्यालय का निर्माण पूर्ण हो चुका है और 153 कार्यालयों का कंस्ट्रक्शन जारी है। उन्होंने बताया कि नागालैंड के कोहिमा में नवनिर्मित जिस शानदार पार्टी कार्यालय का उन्होंने आज उद्घाटन किया है, वह पार्टी का 237वां कार्यालय है, जिसका उद्घाटन किया जा रहा है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने भाजपा को विचारधारा और कैडर बेस्ड पार्टी बताते हुए मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों का भी जिक्र किया। उन्होंने नागालैंड सहित पूरे नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में शांति स्थापित करने के लिए मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों और विभिन्न शांति समझौतों का जिक्र करते हुए प्रदेश के विकास और समृद्धि के लिए नागालैंड के लोगों से ज्यादा से ज्यादा तादाद में भाजपा के साथ जुड़ने की भी अपील की।

--आईएएनएस

एसटीपी/एसजीके

From around the web