पटना में बिहार के मंत्री के घर और ऑफिस पर आईटी का छापा

पटना, 17 नवंबर (आईएएनएस)। आयकर विभाग ने गुरुवार को बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ के परिसरों में एक साथ छापेमारी की। उनके अलावा उनके बिजनेस पार्टनर रवि भूषण और साले जितेंद्र कुमार पर भी आईटी ने शिकंजा कसा और छापेमारी की है।
 
पटना में बिहार के मंत्री के घर और ऑफिस पर आईटी का छापा
पटना में बिहार के मंत्री के घर और ऑफिस पर आईटी का छापा पटना, 17 नवंबर (आईएएनएस)। आयकर विभाग ने गुरुवार को बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ के परिसरों में एक साथ छापेमारी की। उनके अलावा उनके बिजनेस पार्टनर रवि भूषण और साले जितेंद्र कुमार पर भी आईटी ने शिकंजा कसा और छापेमारी की है।

सूत्रों ने कहा कि, वह अपनी आय पर कर का भुगतान नहीं करने के आरोपों का सामना कर रहे हैं। समीर महासेठ साकार कंस्ट्रक्शन लिमिटेड नाम की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में बिजनेस पार्टनर हैं, जिसका ऑफिस आर-ब्लॉक चौराहे पर सोन भवन में है।

महासेठ ने कहा- मैं आयकर अधिकारियों द्वारा हम पर लगाए गए आरोपों का इंतजार कर रहा हूं। उन्होंने छापे के बारे में कोई जानकारी नहीं दी और कहा, एक बार जब उनका बयान सार्वजनिक हो जाएगा, तब मैं बयान दूंगा।

इस बीच, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, बीजेपी को 2024 के लोकसभा चुनाव का डर है। इसलिए वह विपक्षी नेताओं पर छापेमारी कर रही है। उन्हें एहसास हो रहा है कि 2024 में उनकी सरकार चली जाएगी। 2024 तक इस तरह के छापे पड़ते रहेंगे। तेजस्वी ने कहा, आप देख रहे हैं कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी के साथ क्या हो रहा है। हर कोई जानता है कि यहां क्या हो रहा है और कौन कर रहा है, जनता सब जानती है।

समीर महासेठ राजद विधायक हैं जो 2015 और 2020 में दो बार मधुबनी विधानसभा क्षेत्र से चुने गए। 2022 में नई सरकार बनने के बाद उन्हें उद्योग मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम

From around the web