दिल्ली एलजी ने की डीडीसी उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह के दफ्तर पर जड़ा ताला

नई दिल्ली, 18 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए अपने कार्यालय का दुरुपयोग करने को लेकर डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन ऑफ दिल्ली (डीडीसी) के उपाध्यक्ष जैस्मिन शाह को पद से हटाने की मांग की है।
 
दिल्ली एलजी ने की डीडीसी उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह के दफ्तर पर जड़ा ताला
दिल्ली एलजी ने की डीडीसी उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह के दफ्तर पर जड़ा ताला नई दिल्ली, 18 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए अपने कार्यालय का दुरुपयोग करने को लेकर डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन ऑफ दिल्ली (डीडीसी) के उपाध्यक्ष जैस्मिन शाह को पद से हटाने की मांग की है।

एक पत्र में, उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निर्देश दिया कि शाह को वीसी, डीडीसी के कार्यालय से जुड़े किसी भी विशेषाधिकार और सुविधाओं का उपयोग करने से तत्काल प्रभाव से रोका जाए, जब तक कि इस संबंध में सीएम द्वारा कोई निर्णय नहीं लिया जाता।

दिल्ली सरकार के योजना विभाग ने गुरुवार को इस मामले पर प्रशासनिक आदेश जारी किया।

एक अधिकारी ने कहा कि योजना विभाग के निदेशक द्वारा 17 अक्टूबर को जारी कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के लिए जैस्मीन शाह को दो अवसर दिए गए थे, लेकिन वह अपना जवाब दाखिल करने में विफल रहे।

उन्होंने कहा कि जवाब योजना विभाग के मंत्री को प्रस्तुत किया गया था।

एलजी ऑफिस ने भी 4 नवंबर को सीएम ऑफिस को पत्र लिखकर शाह का जवाब मांगा था, जिसका जवाब नहीं दिया गया। इसके बाद, उपराज्यपाल सक्सेना ने उन्हें हटाने की मांग की और अंतरिम रूप से, किसी और दुरुपयोग को रोकने के लिए, शाह के कार्यालय को गुरुवार देर रात सील कर दिया गया।

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी

From around the web