दिल्ली एमसीडी चुनाव में बिहारियों को रिझाने के लिए बिहार के नेताओं पर भाजपा का भरोसा

पटना, 17 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में राजधानी में रहने वाले बिहारियों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए भाजपा ने बिहार के करीब डेढ़ दर्जन नेताओं की टीम को चुनाव प्रचार में उतारने का फैसला लिया है।
 
दिल्ली एमसीडी चुनाव में बिहारियों को रिझाने के लिए बिहार के नेताओं पर भाजपा का भरोसा
दिल्ली एमसीडी चुनाव में बिहारियों को रिझाने के लिए बिहार के नेताओं पर भाजपा का भरोसा पटना, 17 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में राजधानी में रहने वाले बिहारियों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए भाजपा ने बिहार के करीब डेढ़ दर्जन नेताओं की टीम को चुनाव प्रचार में उतारने का फैसला लिया है।

टीम का संयोजक युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप दूबे और प्रवक्ता संतोष पाठक को बनाया गया है। इस टीम में सांसद, विधायक और संगठन से जुडे लोगों को शामिल किया गया है।

पार्टी का मानना है कि दिल्ली में बड़ी संख्या में बिहार के लोग निवास करते हैं, जो चुनाव के परिणाम को प्रभावित करते हैं। ऐसे में दिल्ली एमसीडी चुनाव में बिहार के लोगों को रिझाने के लिए भाजपा ने बिहार के नेताओं को ही चुनाव के प्रचार मैदान में उतारने का फैसला लिया है।

पार्टी ने राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र दूबे, दरंभगा सांसद सांसद गोपालजी ठाकुर, सिवान के पूर्व सांसद और प्रदेश उपाध्यक्ष ओम प्रकाश यादव, अररिया के सांसद प्रदीप सिंह, औरंगाबाद के सांसद सुशील सिंह, पूर्व मंत्री व महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, बेगूसराय के विधायक कुंदन सिंह, रक्सौल के विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा को एमसीडी चुनाव में उतारा है।

इसके अलावे इस टीम में गौरियाकोठी के विधायक देवेश कांत सिंह, पूर्व जिला प्रभारी क्षितिज मोहन सिंह, प्रदेश महामंत्री, किसान मोर्चा के रंजन तिवारी, जिला प्रभारी अशोक सिंह, पूर्व विधायक व भाजपा के वरिष्ठ नेता रामेश्वर चौरसिया, प्रदेश प्रवक्ता संतोष पाठक और पूर्व प्रदेश मंत्री संजय सिंह चंद्रवंशी भी हैं।

इधर, टीम के संयोजक और भाजपा के प्रवक्ता संतोष पाठक ने दिल्ली एमसीडी चुनाव में जीत का दावा करते हुए कहा कि इस चुनाव में बिहार के रहने वाले लोगों को भी प्रत्याशी बनाया गया है। बिहार के लोग बड़ी संख्या में दिल्ली में रहते हैं। बिहार के नेताओं को दिल्ली चुनाव प्रचार में बुलाने के विषय में पूछ जाने पर उन्होंने कहा कि भाजपा एक पार्टी है और हम सभी कार्यकर्ता हैं।

उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में चुनाव प्रबंधन या चुनाव प्रचार के लिए जाना कोई नई बात नहीं है। बिहार में होने वाले चुनाव में भी अन्य राज्यों के कार्यकर्ता चुनाव प्रबंधन के लिए पहुंचते हैं।

--आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

From around the web