दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री ने कोविड के प्रति सतर्कता बरतने का किया आग्रह

सियोल, 14 नवंबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री हान डक-सू ने सोमवार को कोविड -19 के खिलाफ तेजी से एहतियाती कदम उठाने का आह्वान किया, क्योंकि सर्दियों में संक्रामक वायरस की एक नई लहर आने की आशंका है।
 
दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री ने कोविड के प्रति सतर्कता बरतने का किया आग्रह
दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री ने कोविड के प्रति सतर्कता बरतने का किया आग्रह सियोल, 14 नवंबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री हान डक-सू ने सोमवार को कोविड -19 के खिलाफ तेजी से एहतियाती कदम उठाने का आह्वान किया, क्योंकि सर्दियों में संक्रामक वायरस की एक नई लहर आने की आशंका है।

प्रधानमंत्री ने कैबिनेट की बैठक में कहा, कोरोनावायरस की लहर, जो थोड़ी धीमी लग रही थी, सर्दियों के मौसम में फिर से फैलने लगी है। ऐसे में उस पर लगाम लगाने के लिए त्वरित उपाय आवश्यक हैं।

योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि हान ने स्वास्थ्य अधिकारियों को फिर से सिर उठा रहे कोरोना का मुकाबला करने के लिए लिए एंटीवायरस और चिकित्सा प्रतिक्रिया प्रणालियों का पूरा लाभ उठाने का आदेश दिया। साथ ही उन्होंने लोगों से टीकाकरण कराने की भी अपील की है।

बुधवार को दक्षिण कोरिया के दैनिक नए वायरस के मामले लगभग दो महीनों में 62,472 पर उच्चतम स्तर पर पहुंच गए, जिससे चिंता बढ़ गई।

इटावॉन त्रासदी पर बोलते हुए हान ने सुरक्षा दुर्घटनाओं के प्रति अत्यधिक सतर्कता बरतने का भी आदेश दिया।

हान ने संबंधित मंत्रालयों से गंभीर मौसम और साल के अंत में यात्रियों में वृद्धि के बीच बाहरी स्थलों और परिवहन सुविधाओं पर सुरक्षा परिस्थितियों की सख्ती से निगरानी करने का आह्वान किया।

--आईएएनएस

पीटी/सीबीटी

From around the web