थूथुकुडी पुलिस फायरिंग : स्टालिन ने 5 लाख रुपये के बढ़े हुए मुआवजे के भुगतान का दिया आदेश

चेन्नई, 16 नवंबर (आईएएनएस)। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने बुधवार को 2018 में वेदांता ग्रुप के स्टरलाइट प्लांट में थूथुकुडी पुलिस फायरिंग में मारे गए लोगों के परिवारों को अतिरिक्त 5-5 लाख रुपये का भुगतान करने का आदेश दिया।
 
थूथुकुडी पुलिस फायरिंग : स्टालिन ने 5 लाख रुपये के बढ़े हुए मुआवजे के भुगतान का दिया आदेश
थूथुकुडी पुलिस फायरिंग : स्टालिन ने 5 लाख रुपये के बढ़े हुए मुआवजे के भुगतान का दिया आदेश चेन्नई, 16 नवंबर (आईएएनएस)। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने बुधवार को 2018 में वेदांता ग्रुप के स्टरलाइट प्लांट में थूथुकुडी पुलिस फायरिंग में मारे गए लोगों के परिवारों को अतिरिक्त 5-5 लाख रुपये का भुगतान करने का आदेश दिया।

राज्य सरकार ने अक्टूबर 2022 में विधानसभा की बैठक में पीड़ित परिवारों को अतिरिक्त मुआवजे के रूप में 5 लाख रुपये देने की घोषणा की थी।

इस घोषणा के साथ ही राज्य को 13 मृतकों के परिवारों के लिए अपने खजाने से 65 लाख रुपये अतिरिक्त खर्च करने होंगे। पुलिस फायरिंग में मारे गए प्रदर्शनकारियों के परिवारों को राज्य पहले ही 20-20 लाख रुपये का मुआवजा दे चुका है।

पुलिस फायरिंग का अध्ययन करने के लिए सरकार द्वारा गठित न्यायमूर्ति अरुणा जगदीशन आयोग ने अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की थी और मुख्यमंत्री ने अक्टूबर 2018 में राज्य विधानसभा में रिपोर्ट पेश करने के दौरान 5 लाख रुपये अतिरिक्त देने की घोषणा की थी कि मारे गए प्रत्येक प्रदर्शनकारी के परिवारों को भुगतान किया जाएगा।

गौरतलब है कि जो पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से जवाबदेह हैं उनमें आईजी शैलेश कुमार यादव, डीआईजी कपिल कुमार सी. करातकर और एसपी पी. महेंद्रन और 17 अन्य अधिकारी शामिल हैं।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी

From around the web