चीन ने सूखे के लिए अलर्ट किया जारी

बीजिंग, 14 नवंबर (आईएएनएस)। चीन की राष्ट्रीय वेधशाला ने सूखे के लिए नए सिरे से अलर्ट जारी किया है, क्योंकि कई क्षेत्रों में वर्षा की कमी हुई है।
 
चीन ने सूखे के लिए अलर्ट किया जारी
चीन ने सूखे के लिए अलर्ट किया जारी बीजिंग, 14 नवंबर (आईएएनएस)। चीन की राष्ट्रीय वेधशाला ने सूखे के लिए नए सिरे से अलर्ट जारी किया है, क्योंकि कई क्षेत्रों में वर्षा की कमी हुई है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के हवाले से कहा कि, झेजियांग, अनहुई, जिआंगसू, हुबेई, हुनान, जियांग्शी, गुइझोऊ, गुआंग्शी, युन्नान, चोंगकिंग, सिचुआन, फुजियान और ग्वांगडोंग के कुछ क्षेत्रों में मध्यम से गंभीर सूखा पड़ा है।

इसने कहा कि, हुनान, गुइझोउ, चोंगकिंग, जियांग्शी, हुबेई और गुआंग्शी के कुछ हिस्सों में अत्यधिक सूखा पड़ा है।

केंद्र के पूवार्नुमान के अनुसार, मंगलवार से गुरुवार तक, चीन के दक्षिण-पश्चिमी, पूर्वी और दक्षिणी क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश होगी, कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की उम्मीद है।

दक्षिण चीन के कुछ हिस्सों में 21-22 नवंबर के बीच और बारिश होगी।

जबकि वर्षा से कुछ राहत मिलेगी, सूखा प्रभावित क्षेत्रों को सलाह दी जाती है कि वे मौसम की बारीकी से निगरानी करें और सूखे की रोकथाम और राहत कार्य जारी रखें।

वेधशाला ने स्थानीय अधिकारियों को आपातकालीन जल स्रोतों का उपयोग करने और विशेष रूप से निवासियों के लिए उनकी जल आपूर्ति सुनिश्चित करने की सलाह दी और कुछ क्षेत्रों में जंगल की आग के जोखिम की चेतावनी दी।

--आईएएनएस

पीटी/एसकेपी

From around the web