गोवा कांग्रेस आठ बागियों के खिलाफ अयोग्यता याचिका दाखिल करेगी

पणजी, 14 नवंबर (आईएएनएस)। गोवा में कांग्रेस नेताओं ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने वाले पार्टी के आठ बागी नेताओं के खिलाफ अयोग्यता याचिका तैयार की जा रही है और इसे इसी सप्ताह दायर किया जाएगा।
 
गोवा कांग्रेस आठ बागियों के खिलाफ अयोग्यता याचिका दाखिल करेगी
गोवा कांग्रेस आठ बागियों के खिलाफ अयोग्यता याचिका दाखिल करेगी पणजी, 14 नवंबर (आईएएनएस)। गोवा में कांग्रेस नेताओं ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने वाले पार्टी के आठ बागी नेताओं के खिलाफ अयोग्यता याचिका तैयार की जा रही है और इसे इसी सप्ताह दायर किया जाएगा।

गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित पाटकर ने यहां संवाददाताओं से कहा, अयोग्यता याचिका तैयार हो रही है। हम इसे इसी सप्ताह दायर करेंगे।

कांग्रेस विधायक कार्लोस फरेरा ने कहा, हम कुछ तत्वों और सामग्री की तलाश कर रहे थे, यही वजह है कि याचिका दायर करने में देरी हो रही है।

फरेरा ने कहा, कांग्रेस यह सुनिश्चित करने के लिए संघर्ष करेगी कि इस तरह के सिद्धांतहीन दल-बदल न हों।

जीपीसीसी के पूर्व अध्यक्ष गिरीश चोडनकर के कदम के बारे में बोलते हुए कार्लोस फेरा ने कहा कि दो अलग-अलग कांग्रेस नहीं हैं।

उन्होंने आगे कहा, कोई भी नागरिक याचिका दायर कर सकता है। लोग परेशान हैं। लोग अपनी अयोग्यता की मांग के लिए याचिका दायर करने के लिए आगे आएंगे।

14 सितंबर को भाजपा में शामिल होने वाले आठ विधायकों के खिलाफ दो व्यक्तिगत अयोग्यता याचिकाएं 11 नवंबर को गोवा विधानसभा अध्यक्ष रमेश तावडकर के समक्ष दायर की गई हैं।

तावडकर ने रविवार को आईएएनएस को बताया था कि एआईसीसी के पूर्व सचिव गिरीश चोडनकर और डोमिनिक नोरोन्हा द्वारा दायर याचिकाएं उनके कार्यालय को प्राप्त हुई हैं। उन्होंने अयोग्यता याचिकाएं प्रस्तुत की हैं।

--आईएएनएस

एचएमए/एएनएम

From around the web