गुजरात चुनाव- भाजपा ने जारी की तीन उम्मीदवारों की पांचवी सूची

नई दिल्ली, 16 नवंबर (आईएएनएस)। गुजरात विधान सभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पांचवी सूची जारी कर दी है। उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट में भाजपा ने दूसरे चरण के तहत 5 दिसंबर को चुनाव वाले तीन विधान सभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है।
 
गुजरात चुनाव- भाजपा ने जारी की तीन उम्मीदवारों की पांचवी सूची
गुजरात चुनाव- भाजपा ने जारी की तीन उम्मीदवारों की पांचवी सूची नई दिल्ली, 16 नवंबर (आईएएनएस)। गुजरात विधान सभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पांचवी सूची जारी कर दी है। उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट में भाजपा ने दूसरे चरण के तहत 5 दिसंबर को चुनाव वाले तीन विधान सभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है।

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने भाजपा की पांचवी लिस्ट जारी करते हुए कहा कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने आगामी गुजरात विधान सभा चुनाव के लिए खेड़ालु विधान सभा क्षेत्र से सरदारसिंह चौधरी, मानसा से जयंतीभाई पटेल और गरबाड़ा से महेंद्रभाई भाभोर की उम्मीदवारी पर स्वीकृति प्रदान की है।

आपको बता दें कि, उपरोक्त तीनों विधान सभा क्षेत्रों में दूसरे चरण के तहत 5 दिसंबर को मतदान होना है और इन सीटों पर नामांकन करने की आखिरी तारीख 17 नवंबर है।

दरअसल, राज्य की कुल 182 विधान सभा सीट पर इस बार दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है। राज्य में मतों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

भाजपा इस बार गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के सहारे लगातार सातवीं बार सरकार बनाने के लिए प्रयासरत है। भाजपा की चुनावी रणनीति की सबसे खास बात यह है कि पार्टी इस बार सबसे बड़ी जीत का दावा कर रही है। वहीं दूसरी तरफ राज्य में लगातार चुनाव हारने वाली कांग्रेस ने इस बार अपनी रणनीति को पूरी तरह से बदल दिया है और पिछली बार के मुकाबले इस बार कांग्रेस स्थानीय स्तर पर ही बिना किसी बड़े तामझाम के मतदाताओं को लुभाने का प्रयास कर रही है। वहीं तीसरी तरफ आम आदमी पार्टी है जो कई सीटों पर चुनाव को त्रिकोणीय बनाने का पुरजोर प्रयास कर रही है।

--आईएएनएस

एसटीपी/एएनएम

From around the web