कक्षाओं को भगवा रंग में रंगने के खिलाफ कर्नाटक कांग्रेस ने शुरू किया अभियान

बेंगलुरू, 15 नवंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक कांग्रेस ने राज्य सरकार की विवेका योजना के खिलाफ एक अभियान शुरू किया है, जिसके तहत नवनिर्मित कक्षाओं को भगवा रंग में रंगा जाएगा।
 
कक्षाओं को भगवा रंग में रंगने के खिलाफ कर्नाटक कांग्रेस ने शुरू किया अभियान
कक्षाओं को भगवा रंग में रंगने के खिलाफ कर्नाटक कांग्रेस ने शुरू किया अभियान बेंगलुरू, 15 नवंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक कांग्रेस ने राज्य सरकार की विवेका योजना के खिलाफ एक अभियान शुरू किया है, जिसके तहत नवनिर्मित कक्षाओं को भगवा रंग में रंगा जाएगा।

कांग्रेस ने हैशटैग सीएम अंकल के साथ अभियान शुरू किया और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से आग्रह किया कि वे कक्षाओं को पेंट करने के बजाय बच्चों के लिए शौचालय बनाएं।

अभियान के जरिए कांग्रेस ने स्कूली बच्चों की ओर से बोम्मई से सवाल किए हैं।

पार्टी ने ट्वीट किया, पूरे राज्य में स्कूलों में बुनियादी ढांचे की कमी है। बच्चे शौचालय के बिना संघर्ष कर रहे हैं। सीएम चाचा स्कूल की इमारतों को भगवा रंग में रंगने से पहले पहले शौचालय बनाएं, स्वच्छ पेयजल और ऐसी सुविधाएं दें जो बच्चों को स्कूलों की ओर आकर्षित करें। ।

कांग्रेस ने यह भी कहा कि राज्य सरकार स्वामी विवेकानंद के नाम पर योजना लागू कर रही है, जो विज्ञान व तर्क को बढ़ावा देते थे, लेकिन मुख्यमंत्री छात्रों में वैज्ञानिक सोच पैदा करने वाले कार्यक्रमों को लागू करने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं।

गौरतलब है कि विवेका योजना के तहत, 8,100 कक्षाओं को भगवा रंग में रंगने की योजना है।

-- आईएएनएस

सीबीटी

From around the web