एमसीडी चुनाव: आप का आवारा पशुओं की समस्याओं से निजात का वादा

नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चार दिसंबर को होने वाले चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को कहा कि उसने शहर में आवारा पशुओं के मुद्दे का विश्लेषण किया है और जनता को राहत प्रदान करने के लिए एक विस्तृत खाका तैयार किया है, साथ ही साथ जानवरों को एक सुरक्षित और सम्मानजनक आवास भी प्रदान किया जाएगा।
 
एमसीडी चुनाव: आप का आवारा पशुओं की समस्याओं से निजात का वादा
एमसीडी चुनाव: आप का आवारा पशुओं की समस्याओं से निजात का वादा नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चार दिसंबर को होने वाले चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को कहा कि उसने शहर में आवारा पशुओं के मुद्दे का विश्लेषण किया है और जनता को राहत प्रदान करने के लिए एक विस्तृत खाका तैयार किया है, साथ ही साथ जानवरों को एक सुरक्षित और सम्मानजनक आवास भी प्रदान किया जाएगा।

आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, आप एमसीडी चुनाव जीतने के बाद भारतीय बनो, भारतीय अपनाओ अभियान चलाएगी, हमारी सरकार आवारा पशुओं की समस्या का भी व्यापक समाधान करेगी। आप दिल्ली के आवारा पशुओं के लिए आश्रय और स्वस्थ भोजन की व्यवस्था करेगी।

भारद्वाज ने कहा कि आवारा पशुओं को आधुनिक गौशालाओं में रखने और पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने की समस्या का पार्टी समाधान करेगी। चूंकि बंदरों का आवासीय क्षेत्रों में प्रवेश शहर में एक बड़ा खतरा है, सरकार उन्हें उनके प्राकृतिक आवास में रखेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि उन्हें भोजन के लिए बाहर न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि आप गैर सरकारी संगठनों के साथ मिलकर आवारा कुत्तों के लिए आश्रय और भोजन की व्यवस्था करेगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 10 गारंटी की घोषणा की, जिसे एमसीडी में सत्ता में आने के बाद लागू किया जाएगा। हम इन्हें गारंटी कहते हैं क्योंकि यह आश्वासन हैं जो हम लोगों को देते हैं और फिर हम उन्हें लागू करने पर काम करते हैं। यह भारतीय जनता पार्टी के घोषणापत्र की तरह नहीं है कि वह एक चुनाव में शपथ पत्र कहते हैं और फिर अगले चुनाव में उसी को पत्र कहते हैं।

उन्होंने कहा- सीएम द्वारा घोषित उन गारंटियों में से एक शहर में आवारा पशुओं के मुद्दे से संबंधित है। इसलिए, यदि आप एमसीडी में सत्ता में आती है, तो हम हम दिल्ली में आवारा पशुओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए गौशालाएं बनाएंगे और मवेशी वहां सुरक्षा के साथ रहेंगे और उन्हें पौष्टिक भोजन दिया जाएगा।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम

From around the web