इस्तांबुल में विस्फोट आतंकी घटना का अंदेशा : राष्ट्रपति एर्दोगन

इस्तांबुल, 14 नवंबर (आईएएनएस)। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने कहा कि रविवार को इस्तांबुल में हुआ विस्फोट आतंकी करतूत होने का अंदेशा है।
 
इस्तांबुल में विस्फोट आतंकी घटना का अंदेशा : राष्ट्रपति एर्दोगन
इस्तांबुल में विस्फोट आतंकी घटना का अंदेशा : राष्ट्रपति एर्दोगन इस्तांबुल, 14 नवंबर (आईएएनएस)। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने कहा कि रविवार को इस्तांबुल में हुआ विस्फोट आतंकी करतूत होने का अंदेशा है।

एर्दोगन ने जी20 शिखर सम्मेलन के लिए इंडोनेशिया जाने से पहले इस्तांबुल में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हालांकि, 100 प्रतिशत की पुष्टि करना जल्दबाजी होगी, गवर्नर के कार्यालय से मिली शुरुआती रिपोर्ट और जानकारी में आतंक की गंध आती है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा लगता है कि इसमें एक अकेली महिला की भूमिका थी।

इससे पहले, विस्फोट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एर्दोगन ने कहा है कि सुरक्षा और स्वास्थ्य इकाइयों को घटना स्थल पर भेजा गया था और घायलों को जल्दी से आसपास के अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया। उन्होंने यह भी कहा कि आतंकवाद के जरिए तुर्की पर कब्जा करने की कोशिशें कामयाब नहीं होंगी।

भारत ने विस्फोट के बाद तुर्की सरकार और लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक ट्वीट में कहा, आज इस्तांबुल में हुए विस्फोट में जानमाल के नुकसान पर भारत सरकार और तुर्की के लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता है। हमारी सहानुभूति भी घायल लोगों के साथ है। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

शाम 4:20 बजे शहर के यूरोपीय हिस्से में व्यस्त पैदल यात्री इस्तिकलाल एवेन्यू में एक विस्फोट हुआ। स्थानीय समय, कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 53 अन्य घायल हो गए।

इस विस्फोट से शहर में विशेष रूप से ऐतिहासिक बेयोग्लू जिले में भयंकर दहशत फैल गई, जहां तेज आवाज सुनाई दी।

बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मी घायलों का इलाज करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस अब हाई अलर्ट पर है।

--आईएएनएस

एसजीके

From around the web