आप ने पंजाब में हथियारों के लाइसेंस की समीक्षा के फैसले की तारीफ की

चंडीगढ़, 14 नवंबर (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सरकार के हथियारों के लाइसेंसों की समीक्षा करने और गैर-जरूरी लाइसेंस रद्द करने के फैसले का स्वागत किया।
 
आप ने पंजाब में हथियारों के लाइसेंस की समीक्षा के फैसले की तारीफ की
आप ने पंजाब में हथियारों के लाइसेंस की समीक्षा के फैसले की तारीफ की चंडीगढ़, 14 नवंबर (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सरकार के हथियारों के लाइसेंसों की समीक्षा करने और गैर-जरूरी लाइसेंस रद्द करने के फैसले का स्वागत किया।

आप के प्रवक्ता मलविंदर सिंह कांग ने कहा कि सरकार के फैसले से राज्य में अपराधियों को हथियार नहीं मिल पाएंगे, जिससे अंतत: बंदूक कल्चर समाप्त हो जाएगा।

नील गर्ग के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए कांग ने कहा कि पिछली बादल और कांग्रेस सरकार ने बड़ी संख्या में गैर-जरूरी लोगों को लापरवाही से हथियार लाइसेंस जारी किए, जिससे बंदूक कल्चर को बढ़ावा मिला और समाज का माहौल खराब हुआ।

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान कई दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं सामने आई हैं जिनमें शादियों और अन्य समारोहों में जश्न में हुई गोलीबारी में लोगों की जान चली गई। समीक्षा कर यह सुनिश्चित किया जाएगा कि केवल योग्य और जरूरतमंद लोगों को ही हथियारों का लाइसेंस मिल सकेगा।

उन्होंने कहा कि इस फैसले से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पंजाब की छवि सुधरेगी। यह युवाओं को सही रास्ते से भटकने से रोकेगा और समाज में शांति और सद्भाव का माहौल बनाएगा।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम

From around the web