आप के गुजरात प्रत्याशी का भाजपा ने अपहरण किया: सिसोदिया

नई दिल्ली, 16 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को आरोप लगाया कि भाजपा ने सूरत (पूर्व) से उनके उम्मीदवार कंचन जरीवाला का अपहरण कर लिया है।
 
आप के गुजरात प्रत्याशी का भाजपा ने अपहरण किया: सिसोदिया
आप के गुजरात प्रत्याशी का भाजपा ने अपहरण किया: सिसोदिया नई दिल्ली, 16 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को आरोप लगाया कि भाजपा ने सूरत (पूर्व) से उनके उम्मीदवार कंचन जरीवाला का अपहरण कर लिया है।

सिसोदिया ने मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए आरोप लगाया, बीजेपी गुजरात में इस विधानसभा चुनाव में बुरी तरह हार रही है और इसलिए रो रही है। उन्होंने आम आदमी पार्टी के सूरत के उम्मीदवार कंचन जरीवाला का अपहरण कर लिया है।

सिसोदिया ने कहा कि जरीवाला को आखिरी बार मंगलवार को आरओ कार्यालय में देखा गया था। उन्होंने (भाजपा ने) उनका नामांकन रद्द कराने की कोशिश की। बाद में उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया गया। उन्होंने कहा कि इससे चुनाव आयोग पर भी सवाल खड़े होते हैं।

डिप्टी सीएम ने दावा किया, कंचन और उसका परिवार कल से लापता है। वह अपने नामांकन पत्र की जांच के लिए कार्यालय गए थे। जांच के बाद जैसे ही वह बाहर आए, भाजपा के गुंडे उन्हें वहां से उठा ले गए। तब से उनका कोई पता नहीं है।

उन्होंने इसे लोकतंत्र के लिए खतरनाक करार देते हुए कहा कि चुनाव आयोग निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए जाना जाता है। अगर किसी उम्मीदवार का अपहरण कर लिया गया है, तो निष्पक्ष चुनाव कैसे होगा?

उन्होंने कहा, ऐसा नहीं है कि आप उम्मीदवार का अपहरण कर लिया गया है, बल्कि लोकतंत्र को हाईजैक कर लिया गया है।

उन्होंने ट्वीट में कहा, मैं अभी केंद्रीय चुनाव आयोग के पास जा रहा हूं। गुजरात में बीजेपी ने गुंडों के दम पर आप उम्मीदवार कंचन जरीवाला को अगवा करवा लिया और फिर पुलिस के दम पर नामांकन वापस ले लिया। ऐसे में फिर चुनाव का क्या मतलब?

--आईएएनएस

पीके/एएनएम

From around the web