आईआईएम-उदयपुर रीको का नॉलेज पार्टनर होगा

जयपुर, 16 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय प्रबंधन संस्थान-उदयपुर (आईआईएम-यू) ने फिनटेक पार्क, जयपुर के लिए ज्ञान भागीदार बनने के लिए राजस्थान राज्य औद्योगिक विकास एवं निवेश निगम लिमिटेड (रीको) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।
 
आईआईएम-उदयपुर रीको का नॉलेज पार्टनर होगा
आईआईएम-उदयपुर रीको का नॉलेज पार्टनर होगा जयपुर, 16 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय प्रबंधन संस्थान-उदयपुर (आईआईएम-यू) ने फिनटेक पार्क, जयपुर के लिए ज्ञान भागीदार बनने के लिए राजस्थान राज्य औद्योगिक विकास एवं निवेश निगम लिमिटेड (रीको) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

आईआईएम-यू के निदेशक प्रोफेसर अशोक बनर्जी और रीको के प्रबंध निदेशक शिवप्रसाद नकाते ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए, जिसके तहत संस्थान रीको के अधिकारियों के साथ-साथ फिनटेक पार्क में कार्यालय स्थापित करने वाली कंपनियों के अधिकारियों के लिए अभिनव कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रमों की एक व्यापक योजना तैयार करेगा।

आईआईएम-यू वहां फिनटेक स्टार्टअप्स के लिए इन्क्यूबेशन सुविधाएं विकसित करने में भी सहायता प्रदान करेगा।

आईआईएम-यू के निदेशक ने कहा, आईआईएम उदयपुर ने इस समझौता ज्ञापन के माध्यम से राजस्थान सरकार के साथ काम करने की इच्छा प्रदर्शित की है, ताकि राज्य प्रशासन के अधिकारियों और फिनटेक कंपनियों के कर्मचारियों को डिजिटल प्रौद्योगिकी के उभरते क्षेत्रों में प्रशिक्षण प्रदान किया जा सके। हम अन्य क्षेत्रों में अपना समर्थन देना चाहेंगे।

आईआईएम-उदयपुर नई प्रतिभाओं के लिए क्यूरेटेड लंबी अवधि के ऑनलाइन प्रमाणपत्र कार्यक्रम, उभरते क्षेत्रों पर प्रायोजित अनुसंधान/परियोजनाएं और फिनटेक पार्क में अधिकारियों के लिए सॉफ्ट स्किल्स पर लघु अवधि के आमने-सामने प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करेगा।

यह फिनटेक में कवर की जाने वाली गतिविधियों/क्षेत्रों के लिए रीको को सलाह और सुविधा भी प्रदान करेगा।

साथ ही, आईआईएम-यू में डिजिटल एंटरप्राइज मैनेजमेंट में पूर्णकालिक एमबीए के छात्रों को फिनटेक पार्क में कंपनियों में प्लेसमेंट की सुविधा मिलेगी।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

From around the web