अमित शाह ने झारखंड के स्थापना दिवस पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली, 15 नवंबर (आईएएनएस)। झारखंड राज्य 15 नवंबर को अपना स्थापना दिवस मना रहा है। इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने झारखंडवासियों को शुभकामनाएं दीं और राज्य की प्रगति की कामना की। बता दें आज ही के दिन झारखंड साल 2000 में अलग राज्य बना था।
 
अमित शाह ने झारखंड के स्थापना दिवस पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं
अमित शाह ने झारखंड के स्थापना दिवस पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं नई दिल्ली, 15 नवंबर (आईएएनएस)। झारखंड राज्य 15 नवंबर को अपना स्थापना दिवस मना रहा है। इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने झारखंडवासियों को शुभकामनाएं दीं और राज्य की प्रगति की कामना की। बता दें आज ही के दिन झारखंड साल 2000 में अलग राज्य बना था।

अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि झारखंड स्थापना दिवस की प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। गौरवशाली कला-संस्कृति व खनिज संपदा से सम्पन्न भगवान बिरसा मुंडा की तपोभूमि झारखंड की जनता की सुख-समृद्धि व प्रदेश की प्रगति की कमाना करता हूं।

वहीं आज बिरसा मुंडा की जयंती भी है। अमित शाह ने इस मौके पर कहा कि भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर उन्हें नमन करता हूँ और सभी को जनजातीय गौरव दिवस की शुभकामनाएं देता हूं। बिरसा मुंडा जी ने जल, जंगल व जमीन की रक्षा के लिए अंग्रेजों से लोहा लिया। उनकी वीरता और आदिवासी समाज के उत्थान के लिए उनका जीवनपयर्ंत संघर्ष हमें निरंतर प्रेरणा देता रहेगा।

गौरतलब है कि 15 नवंबर को बिरसा मुंडा की जयंती मनाई जाती है। इसी दिन झारखंड का स्थापना दिवस भी मनाया जाता है।

--आईएएनएस

एसपीटी/सीबीटी

From around the web