लोगों के दिल को अपना बनाने आई Mecedes की ये लग्जरी SUV, ब्रांडेड फीचर्स के साथ कार में ही मिलेगी फ्रीज की सुविधा

Ankit Singh

By Ankit Singh

Published on:

Mercedes कंपनी दुनियाभर में अपनी लग्जरी और प्रीमियम गाड़ियों के लिए काफी मशहूर है। कंपनी ने अबतक कई बेहतरीन और लग्जरी गाड़ियां पेश की हैं। वहीं इसी कड़ी में कंपनी ने अपनी एक और लग्जरी SUV को लॉन्च कर दिया है, जिसका नाम है Mercedes Maybach GLS 600।

ये कार लुक से लेकर फीचर्स तक के मामले में काफी प्रीमियम है। अपनी कीमत के अनुसार तो ये कार सच में अलग ही लेवल पर आती है। इसमें ना सिर्फ आपको प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं, बल्कि काफी पावरफुल इंजन के साथ बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स भी मिल जाते हैं। तो आइए जानते हैं इसके बारे में सारी डिटेल्स –

मिलते हैं बेहद शानदार फीचर्स

आपको बता दें कि Mercedes Maybach GLS 600 कई प्रीमियम और बेहतरीन फीचर्स से लैस है। इस लग्जरी कार में आपको डैशबोर्ड पर डुअल इंटीग्रेटेड स्क्रीन सेटअप, न्यू जनरेशन MBUX डिजिटल असिस्टेंट, 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जर, ऑल हीटेड और वेंटिलेटेड सीट्स, 13-स्पीकर बर्मेस्टर साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनब्लाइंड, पैनोरमिक सनरूफ और रियर पैसेंजर्स के लिए डेडिकेटेड स्क्रीन्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें ​पीछे शैंपेन फ्लयूट्स के साथ फ्रिज भी दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं बेहद एडवांस

बता दें कि Mercedes Maybach GLS 600 में आपको ADAS लेवल 2 सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इसमें सुरक्षा के तौर पर आपको मल्टीपल एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और लेन कीप असिस्ट, फॉरवर्ड कॉलिजन वॉर्निंग, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स भी मिल जाते हैं।

बेहद पावरफुल इंजन से है लैस

शानदार परफॉर्मेंस के लिए Mercedes Maybach GLS 600 में आपको 4 लीटर का ट्विन टर्बो V8 टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 557 PS की पावर और 770 NM का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके साथ ही इस कार में 48 वोल्ट की माइल्ड हाइब्रिड सेटअप भी दिया गया है, जिससे इस कार को 21PS की पावर और 250NM का टॉर्क बूस्ट मिलता है।

इतना ही नहीं बल्कि इसके बाद भी आपको Mercedes Maybach GLS 600 में राइडिंग को और भी स्मूथ बनाने के लिए ट्रांसमिशन के तौर पर 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का सपोर्ट भी मिल जाता है। वहीं कंपनी का दावा है कि ये कार 0 से 100kmph तक की स्पीड महज 4.9 सेकेंड में हासिल कर सकती है।

कितनी है कीमत?

गौरतलब है कि Mercedes एक लग्जरी कार कंपनी है, जिसकी कीमतें जाहिर तौर पर आम लोगों की पहुंच से दूर होती हैं। ऐसे में इस कार की कीमत भी काफी महंगी है। हालांकि अगर आपका बजट काफी अच्छा है, तो बता दें कि इस कार को भारतीय मार्केट में 3.35 करोड़ रुपए की शुरूआती एक्सशोरुम कीमत पर लॉन्च किया गया है।

Ankit Singh

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.