40 kmpl माइलेज और स्ट्रॉंग इंजन, Maruti की नई कार Punch का करेगी मुकाबला 

By Divyanshu Kumar

Published on:

क्रेटा के वॉट्स में क्वालिटी फीचर्स लगाए जाएंगे। जापानी मीडिया की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, मारुति सुजुकी इंडिया इस साल जापानी बाजार में पांचवीं पीढ़ी की स्विफ्ट हैचबैक लॉन्च करने की योजना बना रही है। स्विफ्ट हैचबैक के इस साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

Maruti Suzuki Swift लॉन्च का विवरण

2024 में अगली पीढ़ी की स्विफ्ट लॉन्च होने तक Maruti Suzuki Swift स्पोर्ट को भारत में पेश करने की कोई योजना नहीं है। अगली पीढ़ी की स्विफ्ट के अगले साल की शुरुआत में, संभवतः फरवरी 2024 में भारत में आने की उम्मीद है।

Maruti Suzuki Swift का दमदार इंजन

स्विफ्ट के पावरट्रेन में बड़े अपग्रेड की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई स्विफ्ट टोयोटा की पावरफुल हाइब्रिड तकनीक से लैस होगी। इसमें एटकिंसन साइकिल के साथ 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है। हालाँकि, शीर्ष संस्करण में एक मजबूत हाइब्रिड मोटर शामिल होगी।

Maruti Suzuki Swift अच्छा माइलेज देती है

इसके अलावा, स्विफ्ट का नया हाइब्रिड पावरट्रेन CAFÉ II (कॉर्पोरेट एवरेज फ्यूल इकोनॉमी) मानकों को पूरा करेगा, जिससे यह देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली हैचबैक बन जाएगी।

Maruti Suzuki Swift ब्रांड की विशेषताएं

एक्सटीरियर को लेकर इसमें बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। स्विफ्ट में मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक कोणीय रुख होगा। सामने की ओर एक नई ग्रिल, एलईडी तत्वों के साथ चिकने हेडलैंप, फॉक्स एयर वेंट और संशोधित बम्पर होने की उम्मीद है। स्विफ्ट के लिए नए बॉडी पैनल, ब्लैक-आउट पिलर, प्रमुख व्हील आर्च और छत पर लगे स्पॉइलर हो सकते हैं। इंटीरियर में वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, सुजुकी वॉयस कंट्रोल और ओवर-द-एयर अपडेट के साथ एक नया स्मार्टप्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।