Maruti Suzuki Eeco
Maruti Suzuki Eeco

Maruti की निर्माता कंपनी ऑटोमोबाइल सेक्टर में काफी पुरानी खिलाड़ी रह चुकी है। अबतक Maruti ने अपनी कई लग्जरी से लेकर एडवांस गाड़ियां तक मार्केट में पेश की हैं, जिसे लोग काफी पसंद भी करते हैं। ऐसे में अब Maruti ने अपनी लोकप्रिय कार Maruti Suzuki Eeco को एक नए अवतार में मार्केट में पेश किया है। बता दें कि Maruti Suzuki Eeco एक सीटर कार है, जो आपकी पूरी फैमिली के लिए एक परफेक्ट च्वाइस बन सकती है। ऐसे में आइए जान लेते हैं इस कार के अमेजिंग फीचर्स के बारे में –

Maruti Suzuki Eeco के धांसू फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Maruti कंपनी ने अपने पहले मॉडल में कई आधुनिक बदलाव के साथ इस कार को पेश किया है। ऐसे में Maruti Suzuki Eeco में आपको Digital इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, AC के लिए रोटरी कंट्रोल भी मिल जाता है। वहीं इस कार के पेट्रोल वेरिएंट में ग्राहकों की सुविधा के लिए 60 लीटर का बूट स्पेस भी दिया गया है। वहीं इसके अतिरिक्त भी आपको Maruti Suzuki Eeco में आपको इल्युमिनिटेड हजार्ड लाइट, डुअल एयरबैग, इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग डोर, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे कई स्मार्ट और एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

Maruti Suzuki Eeco का धुंआधार लुक

Maruti Suzuki Eeco को इस बार निर्माता कंपनी ने एक अलग ही और बेहद धांसू लुक के साथ बाजार में इंट्रोड्यूस किया है। इस बार Maruti Suzuki Eeco आपको एक नए अवतार में तो मिलने ही वाली है। साथ ही इसमें आपको रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट, केबिन एयर फिल्टर, डोम लैंप और नई बैटरी सेविंग फंक्शन जैसे स्मार्ट फीचर्स भी मिलने वाले हैं। वहीं इसके अलावा कंफर्ट के मामले में भी ये कार ग्राहकों के लिए परफेक्ट विकल्प बनने वाली है।

Maruti Suzuki Eeco का पावरफुल इंजन

Maruti Suzuki Eeco के लुक के साथ इस बार कंपनी की तरफ से इंजन में भी बदलाव किया गया है। पुराने मॉडल के मुकाबले इस कार में अबकी बार आपको और अधिक पावरफुल बैटरी देखने को मिलने वाली है। दरअसल, इस कार में आपको 1.2 लीटर का K-Series डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो 80.76 पीएस की पावर और 104.4 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने की झमता रखता है।

Maruti Suzuki Eeco का दमदार माइलेज

अब जाहिर है कि जब कंपनी द्वारा Maruti Suzuki Eeco के इंजन में बदलाव किया गया है तो इस कार का पावरफुल इंजन बेहतर माइलेज भी ऑफर करता होगा। तो जी हां, ऐसा ही है, क्योंकि Maruti Suzuki Eeco में आपको पेट्रोल वेरिएंट में 19.71 किलोमीटर प्रतिलीटर और सीएनजी वेरिएंट में 26.78 किलोमीटर प्रतिकिग्रा का माइलेज मिल जाता है, जो ग्राहकों के लिए सोने पर सुहागा जैसा है।

Maruti Suzuki Eeco की कीमत

अगर आपका भी दिल Maruti Suzuki Eeco के धांसू लुक और बेहतरीन फीचर्स पर आ गया है और आप भी इसे खरीदना चाहते हैं, तो आपको बता दें कि ये कार आपको 5.25 लाख रूपये की शुरूआती कीमत पर मार्केट में मिल जाएगी।

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.