Made in India बाइक ! होगी 7 सितंबर को लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत भी....

Aprilia Rs 440 Super Bike: आज हम एक बेहद शानदार मोटरसाइकिल अप्रिलिया आरएस 440 के बारे में बात करने जा रहे हैं। कंपनी इसे 7 सितंबर को लॉन्च करने जा रही है। बहुत सारे युवा इस बाइक को लेकर बहुत उत्साहित हैं क्योंकि इसमें वाकई शानदार फीचर्स होंगे जो कि किसी भी अन्य बाइक से बेहतर होंगे।

अप्रिलिया 440 रुपये सुपर बाइक एक विशेष प्रकार की बाइक है जो वास्तव में अन्य बाइक की तुलना में शानदार और बेहतर है। कंपनी ने इसे अन्य बाइक्स की तरह ही अच्छा बनाने के लिए वास्तव में फैंसी तकनीक का इस्तेमाल किया। उन्होंने इसका लुक और काम खास तरीके से किया ताकि यह बाकी सभी बाइक्स से अलग हो।

इंजन 

इंजन और ट्रांसमिशन मोटरसाइकिल के दिल और दिमाग की तरह हैं। इंजन एक बड़ी शक्तिशाली मांसपेशी की तरह है जो मोटरसाइकिल को तेजी से चला सकता है। इसे अधिक गर्म होने से बचाने के लिए इसमें एक विशेष शीतलन प्रणाली है। ट्रांसमिशन इंजन को अपनी शक्ति पहियों तक स्थानांतरित करने में मदद करता है। इस मोटरसाइकिल में एक विशेष प्रकार का ट्रांसमिशन है जिसे सिक्स-स्पीड ट्रांसमिशन कहा जाता है, जो सवार को आसानी से गियर बदलने में मदद करता है। इसे चलाना और भी आसान बनाने के लिए इसमें एक विशेष क्लच और शिफ्टर भी है। यह मोटरसाइकिल वास्तव में 180 किमी/घंटा तक तेज़ चल सकती है! सुरक्षित रूप से रुकने में मदद के लिए इसमें बड़े डिस्क ब्रेक भी हैं।

इस बाइक में वाकई शानदार फीचर्स हैं जो इसे वाकई एडवांस बनाते हैं। इसमें एक विशेष इंजन और गियरबॉक्स है जो इसे वास्तव में तेज़ बना सकता है। इसे सुरक्षित रखने में मदद के लिए राइड-बाय-वायर, ट्रैक्शन कंट्रोल और कॉर्नरिंग एबीएस जैसी विशेष चीजें भी हैं। यहां तक ​​कि यह सुनिश्चित करने के लिए एक गार्ड भी है कि यह भारत में सुरक्षा मानकों को पूरा करता है। बाकी बाइक्स की तरह इसमें भी कई फैंसी फीचर्स हैं।

कीमत होगी !

कंपनी इसे 7 सितंबर को रिलीज करने जा रही है. जानकारों का मानना ​​है कि कीमत 3.3 से 3.6 लाख रुपये के बीच हो सकती है.