Lalu appeared in court in fodder scam case
Lalu appeared in court in fodder scam case

Fodder scam: चारा घोटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बुधवार को पटना में CBI के विशेष न्यायाधीश महेश कुमार के समक्ष सशरीर उपस्थित हुए.

कोर्ट से इजाजत लेने के बाद लालू प्रसाद यादव करीब आधे घंटे तक हाजिरी देकर कोर्ट लौट आये. इस मामले की सुनवाई 27 सितंबर को दोबारा होगी.

कुल 44 लोगों पर आरोप लगाए गए

लालू प्रसाद यादव के वकील सुधीर कुमार सिन्हा ने कहा कि बुधवार को CBI ने कोर्ट में कोई गवाह पेश नहीं किया.

कोर्ट के मुताबिक, भागलपुर और बांका कोषागार से 46 लाख रुपये की अवैध निकासी को साबित करने के लिए CBI को जल्द से जल्द फर्जी बिल पेश करना होगा.

यह मामला CBI ने आरसी 63(ए)/96 के तहत दर्ज किया था. CBI ने Lalu Yadav समेत 44 लोगों को नामजद करते हुए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी. उनमें से केवल 18 लोग ही जीवित हैं। पिछले 27 वर्षों में, CBI ने 83 गवाहों की गवाही प्राप्त की है। इस मामले में करीब 150 गवाह हैं.

लालू को वापस जेल भेजने की याचिका दायर की गई है

जहां तक चारा घोटाला मामले की बात है तो लालू प्रसाद यादव बीमारी के कारण जेल से बाहर हैं. उनकी बढ़ती गतिविधियों के कारण CBI ने यह कहते हुए अदालत से उन्हें वापस जेल भेजने की अनुमति मांगी कि उनका स्वास्थ्य अच्छा है। उनकी बैडमिंटन और अन्य गतिविधियों का जिक्र केंद्रीय जांच एजेंसी ने कोर्ट में किया था.

तेज प्रताप यादव ने अपने एक्स हैंडल पर बताया कि हाल ही में लालू ने अपने बड़े बेटे के साथ पटना के एक रेस्टोरेंट में डिनर किया था.

Explore the world of automobiles through the lens of a seasoned professional with over 3 years of hands-on experience. Uncover expert insights, industry trends, and a passion for innovation as we journey...