Itel P40 Plus phone launched with 7,000mAh powerful battery
Itel P40 Plus phone launched with 7,000mAh powerful battery

4 जीबी रैम चिप, 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज और यूनिसोक टाइगर टी606 चिपसेट वाला एक बजट स्मार्टफोन, Itel P40 Plus (पी40Plus) का 2023 में अनावरण किया गया था।

आइए आपको Itel P40 Plus के खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में विस्तार से बताते हैं। हमने इसे लगभग एक सप्ताह तक उपयोग किया है और अब हमारे पास आपके लिए एक समीक्षा है।

Itel P40 Plus की कीमत

भारत में, आप Itel P40 Plus को कम से कम 8,098 रुपये में पा सकते हैं। Amazon.in इसे सिर्फ 8,098 रुपये में ऑफर कर रहा है। इसमें 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज है।

Itel P40 Plus के फीचर्स

Itel P40 में 90Hz रिफ्रेश रेट, पंच-होल कटआउट और नैरो बेजल्स के साथ 6.82-इंच IPS HD+ डिस्प्ले है।

हैंडसेट को पावर देता है Unisoc T606 चिपसेट।

मेमोरी और स्टोरेज: फोन में 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज है। आपको मल्टीटास्किंग में बेहतर मदद के लिए 4GB की वर्चुअल रैम भी है।

डिवाइस में सेल्फी लेने और वीडियो चैटिंग के लिए 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, एक वीजीए सेकेंडरी सेंसर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड 13 है।

सुरक्षा सुविधाओं में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक शामिल हैं।

Itel P40+ की बैटरी क्षमता 7,000mAh है और यह 18W पर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

आईटेल P40 Plus डिज़ाइन

P40 Plus स्मार्टफोन के डिजाइन की बात करें तो यह फोन काफी बड़ा दिखाई देता है। जब आप इसे हाथ में पकड़ते हैं तो आपको ऐसा लगता है जैसे आपने कोई महंगा फोन पकड़ रखा है। फोन का डिजाइन काफी प्रीमियम है। यह फोन दो कलर ऑप्शन फोर्स ब्लैक और आइस सियान में उपलब्ध है। आइस सियान रंग वह रंग है जो हमें समीक्षा के लिए मिला है।

Itel P40 Plus पर डिस्प्ले

Huawei P40 में 90Hz रिफ्रेश रेट और पंच-होल कटआउट और संकीर्ण बेज़ेल्स के साथ 6.82-इंच IPS HD+ डिस्प्ले है। इसमें चमकदार डिस्प्ले है और हमने इसे बिना किसी समस्या के धूप में भी इस्तेमाल करने की कोशिश की। वीडियो देखने के दौरान आपको कोई परेशानी नहीं होती है। फ़ोन YouTube वीडियो देखने के लिए उपयुक्त है।

Itel P40 Plus पर कैमरा

Itel P40 Plus स्मार्टफोन पर ऑटोफोकस-सक्षम कैमरे का उपयोग करके, आप स्पष्ट तस्वीरें ले सकते हैं। पीछे की तरफ एलईडी फ्लैश के साथ, उपयोगकर्ता किसी भी रोशनी की स्थिति में अच्छी तस्वीरें ले सकते हैं। Itel P40 Plus का फ्रंट-फेसिंग कैमरा उपयोगकर्ताओं को सेल्फी लेने की सुविधा देता है। इस बजट में आपको अच्छी इमेज क्वालिटी मिलती है। यह बेहतर रोशनी में अच्छी तस्वीरें लेता है।

आईटेल P40 Plus के लिए बैटरी

इस फोन में 7000 एमएएच की बैटरी है। मैंने टेक्स्टिंग और म्यूजिक स्ट्रीमिंग जैसे कार्यों के लिए इसे पूरे दिन इस्तेमाल किया और यह 14 घंटे तक चला। यह वीडियो देखने और सोशल मीडिया का उपयोग करने के लिए पर्याप्त बैकअप भी प्रदान करता है। कंपनी के मुताबिक, फोन 18 दिन का स्टैंडबाय टाइम और 41 घंटे का कॉलिंग बैकअप देता है।

हमने जो निर्णय लिया

अगर आपका बजट 9 हजार रुपये तक है और आप ऐसा स्मार्टफोन चाहते हैं जिसमें संतुलित कैमरा, अच्छा बैटरी बैकअप और अच्छा डिस्प्ले हो तो आप यह फोन खरीद सकते हैं। यह उन यूजर्स के लिए एकदम सही फोन है जो बहुत सारे वीडियो देखते हैं और सोशल मीडिया का बहुत ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। यह ऐसा फ़ोन नहीं है जिसे आपको केवल गेमिंग के लिए खरीदना चाहिए। आपके माता-पिता इस फ़ोन को उपहार के रूप में उपयोग कर सकते हैं.

Explore the world of automobiles through the lens of a seasoned professional with over 3 years of hands-on experience. Uncover expert insights, industry trends, and a passion for innovation as we journey...