IRCTC Tour Package! नए साल में करें मैसूर और ऊटी की हसीन वादियों की सैर, ये है टूर पैकेज की डिटेल

Today Samachar Desk

By Today Samachar Desk

Published on:

हर तरफ अपनी खूबसूरत धरोहर और प्राचीन संस्कृति से लबरेज़ भारत को खोजने का एक नया रूप – IRCTC द्वारा चलाए जा रहे ‘लखनऊ से बेंगलुरु, मैसूर, ऊटी और कुर्ग हवाई टूर पैकेज’ का आयोजन हो रहा है। 24 जनवरी 2024 से 30 जनवरी 2024 तक चलने वाले इस टूर पैकेज में होगा एक अनूठा साहसिक अनुभव, जिसमें बेहद सुरक्षित और आरामदायक यात्रा के साथ स्थानीय सौंदर्य का आनंद लेने का मौका होगा।

1. यात्रा का विवरण: लखनऊ से बेंगलुरु, मैसूर, ऊटी और कुर्ग

इस 6 रातों और 7 दिनों के यात्रा पैकेज में पर्यटकों को लखनऊ से बेंगलुरु तक फ्लाइट से आने-जाने की सुविधा होगी। उन्हें तीन सितारा होटल में आराम से ठहरने का आनंद मिलेगा और स्थानीय भ्रमण के लिए एसी वाहन में सुरक्षित और सुविधाजनक तरीके से यात्रा किया जाएगा।

2. दर्शनीय स्थलों का सुंदर बूट:

इस यात्रा के दौरान पर्यटकों को मैसूर के चामुंडी मंदिर, वृंदावन गार्डन, मैसूर पैलेस, वाडियार राजवंश का आधिकारिक निवास और बांदीपुर नेशनल पार्क जैसे खास दर्शनीय स्थलों का आनंद लेने का मौका मिलेगा। ऊटी में तीन सितारा होटल में रुकने के बाद, वह यहां की चाय की फैक्ट्री, मोम संग्रहालय, रोज गार्डन, और सुरम्य ऊटी झील में नाव की सवारी का आनंद लेंगे।

3. कुर्ग: स्वयंभू नृत्य और प्राचीन संस्कृति का अनुभव:

इस यात्रा में कुर्ग भी शामिल है, जहां पर्यटकों को पाइन फॉरेस्ट शूटिंग स्पॉट, 9 मील शूटिंग पॉइंट, वेनलॉक डाउन, दुबारे एलिफेंट कैंप का दौरा, कुशल नगर में मठ के दर्शन, अभय जलप्रपात और राजा की सीट का भ्रमण कराया जाएगा।

4. बेंगलुरु की शानदारता:

यात्रा का समापन बेंगलुरु में होगा, जहां पर्यटकों को इस्कॉन मंदिर और बेंगलुरु महल का भ्रमण करवाया जाएगा।

5. किराया और बुकिंग की जानकारी:

यात्रा के लिए तीन लोगों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य 40900 रुपये प्रति व्यक्ति है, दो लोगों के लिए मूल्य 42850 रुपये है, और एक व्यक्ति के लिए मूल्य 55250 रुपये है। माता-पिता के साथ ठहरने पर प्रति बच्चे का बेड सहित पैकेज मूल्य 36600 रुपये है और बिना बेड के 34100 रुपये है।

6. बुकिंग प्रक्रिया:

इस यात्रा की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगी, और इसमें LTC की सुविधा भी उपलब्ध है। बुकिंग के लिए पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ और कानपुर स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय और आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है। अधिक जानकारी और बुकिंग के लिए नीचे दिए गए मोबाइल नम्बरों पर संपर्क करें:

लखनऊ- 8287930911/8287930922 कानपुर-8287930930, 8287930927

इस अनूठे हवाई टूर पैकेज के साथ, IRCTC आपको सशक्तिकरण और आनंद का एक नया अंधार देने के लिए तैयार है। यह यात्रा आपको देश के सौंदर्यिक स्थलों का एक अद्वितीय और सुरक्षित दृष्टिकोण प्रदान करेगी, ताकि आपका हर क्षण यादगार हो।

Today Samachar Desk

Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Today Samachar' Newsdesk. From politics , Entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered. Contact us on- todaysamachar26@gmail.com