US : चुनावी जागरूकत फैलाने के लिए सेलेब्स उतार रहे कपड़े, जानिए क्यों, देखिए वीडियो

 

नई दिल्ली : एक तरफ जहां हाल हीं में भारत के कई राज्यों में चुनाव और उपचुनाव होने है, वहीं दूसरी तरफ अमेरिका में भी राष्ट्रपति के चुनाव होने है। जिस पर अहम दाव वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडेन पर लगा है, जो इस चुनावी अखाड़े में उतरे है। आपको बता दें कि इसी चुनावी जागरूकता को लेकर US  के सेलेब्स कैमरे के सामने बिना कपड़े के नजर आ रहे है।

आप वीडियो में देख सकते है कि है।' इस वीडियो की शुरुआत क्रिस रॉक से होती है। वह लोगों का ध्यान खींचने के लिए कहते हैं- मैं न्यूड हूं। इसके बाद हम एक्ट्रेस टिफनी हैडिश को यही कहते हुए देखते हैं। कुछ पल बाद एवेंजर्स के एक्टर मार्क रफैलो आते हैं और कहते हैं, 'मुझे पता है आप क्या सोच रहे हैं। आप सोच रहे हैं रफैलो अपने कपड़े पहन लो।'

इसके बाद Chelsea Handler आती है और कहती हैं, 'मुझे वोटिंग के बारे में बात करनी है।' फिर एक्ट्रेस Ryan Bathe आती हैं और कहती हैं, 'आपको पता है कि आपका बैलट नेकेड है? जब आपको बैलट आए तो उसपर लिखे नियमों को ध्यान से पढ़ें।' इसके बाद अन्य एक्टर्स भी यही जानकारी देते हैं।

क्या है नेकेड बैलट?

आपको बता दें कि नेकेड बैलट एक अनुपस्थित मतपत्र है जिसे बिना गोपनीयता के लिफाफे के वापस कर दिया जाता है। बता दें कि पिछले महीने Pennsylvania के सुप्रीम कोर्ट ने ये ऐलान किया है कि अगर किसी का भी बैलट को अगर ठीक से गोपनीयता के लिफाफे में डालकर नहीं दिया गया तो उसे रिजेक्ट कर दिया जाएगा। यानी अगर किसी भी नागरिक ने अगर ठीक से अपने वोट को नहीं बंद लिया तो उसे नहीं गिना जाएगा। आपको बता दें कि नेकेड बैलट यूएस के राष्ट्रपति चुनाव का अहम हिस्सा है और इसीलिए हॉलीवुड के सेलेब्स इसके बारे में जागरूकता फैलाने के लिए आगे आए हैं। बता दें कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब पूरे Pennsylvania स्टेट को मेल (डाक) के जरिए वोट डालने की अनुमति मिली है।

आपको बता दें कि इस वीडियो में हॉलीवुड स्टार्स मार्क रफैलो, क्रिस रॉक, सारा सिल्वरमैन,  टिफनी हैडिश और एमी शूमर संग अन्य एक नए पीएसए यानी पब्लिक सर्विस अनाउंसमेंट के लिए न्यूड हो गए। और ये सभी इस अंदाज में 2020 के यूएस के राष्ट्रपति चुनाव में लोगों को वोट करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

From around the web