अमेरिकी चुनाव परिणाम के बाद फूटा ट्रंप का गुस्सा, कहा कोरोना वैक्सीन ने किया प्रभावित

 

नई दिल्ली : हाल ही में हुए अमेरिकी चुनाव में करारी हार झेलने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका लगा है, जिसे वो हजम नहीं कर पा रहें। आपको बता दें कि अपने इसी हार का ठीकरा ट्रंप ने कोरोना वैक्सीन पर फोड़ा है। डोनाल्ड ट्रंप ने खाद्य और औषधि प्रशासन (एफडीए) और फार्मा प्रमुख फाइजर कंपनी पर बड़ा आरोप लगाया है।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रप ने फाइजर कंपनी पर चुनाव से पहले कोरोना वैक्सीन पर घोषणा ना करने को लेकर चुनाव का रूख मोड़ने का आरोप लगाया है। ट्रंप ने ट्वीट कर आरोप लगाते हुए कहा कि, "अगर जो बिडेन राष्ट्रपति होते तो आपके पास आगे आने वाले चार साल के लिए वैक्सीन नहीं होगी, और न ही @US_FDA ने इसे इतनी जल्दी मंजूरी दी होगी। नौकरशाही ने लाखों लोगों का जीवन नष्ट कर दिया है।'

बता दें कि इससे पहले, ट्रंप ने कहा था कि उन्होंने बड़ी संख्या में नौकरशाही बाधाओं को हटाने के लिए तेजी से विकास और एक वैक्सीन की मंजूरी पर काम किया था। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के 45 वें राष्ट्रपति थे। वह अपनी पहला कार्यकाल पूरा करने के बाद दूसरे कार्यकाल के लिए हुए चुनाव में हार गये हैं। इसके साथ ही उनका नाम अमेरिका के उन चार राष्ट्रपतियों की लिस्ट में शामिल हो गया है जो राष्ट्रपति पद पर होते हुए चुनाव हार गए है।

From around the web