यहां हो रहा है अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का इलाज, हॉस्पिटल कम आलीशन होटल ज्यादा....

 

रिपोर्ट : स्वाती सिंह

नई दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना पॉजिटिव होने का पता चलते ही विश्व भर में हाहाकार मच गया। उन्हें जल्द स्वस्थ्य होने की दुनियाभर से शुभकामनाएं आने लगी। जहां एक तरफ ट्रंप के ठीक होने की कामना हो रही है तो वहीं विपक्ष लगातार ट्रंप पर निशाना भी साध रहेहैं। विपक्षियों का कहना है कि अगर ट्रंप ने कोरोना जैसी महामारी को गंभीरता से लिया होता तो आज ये दिन नहीं देखना पड़ता। जो बिडेन ने कहा कि शायद अब ट्रंप को इस डेडली वायरस की गंभीरता समझ में आएं। जहां विपक्ष निशाना साधा तो वहीं शेयर मार्केट का भी इसपर प्रभाव पड़ा था और वह धड़ाम हो गया है। खैर अब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का इलाज अस्पताल में चल रहा है। इस अस्पताल को देखकर तो साफ है कि ट्रंप जल्दी ही स्व्स्थ हो जाएंगे। ऐसा कहा जाता है कि इस आलीशान अस्पताल में मुर्दा भी जी उठे, वो तो तब भी ट्रंप हैं।

सामने आई जानकारी के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप को कोरोना के इलाज के लिए वॉशिंगटन के पास वाल्टर रीड राष्ट्रीय चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया है। ये अस्पताल कम आलीशान होटल जैसा ज्यादा मालूम हो रहा है। इतना ही नहीं अमेरिका के सबसे बेहतरीन डॉक्टर यहां मौजूद है जो राष्ट्रपति का इलाज कर रहे हैं। आपको बता दें कि इस अस्पताल में  करीब सात हजार के करीब स्टफ मेम्बर्स अस्पताल में मौजूद हैं जो राष्ट्रपति ट्रंप की देखभाल कर रहे हैं। बता दें कि ट्रंप अस्पताल के एक हिस्से में बने 'प्रेसिडेंशियल सूट' में रहेंगे, जो अस्पताल के 88 बिल्डिंगों में से एक का भव्य हिस्सा है। ट्रंप का जिस वार्ड में इलाज चल रहा है, उसे वार्ड 71 के नाम से जाना जाता है। यहां राष्ट्रपति का इलाज हो रहा है और उन्हें सर्वश्रेष्ठ डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है। वैसे बता दें कि यहां से डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति की भी जिम्मेदारियां निभाते रहेंगे। व्हाइट हाउस के मुताबिक इसके एक कमरे को उनका टेम्पररी ऑफिस बना दिया जाएगा जहां से वो अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे।

इसके अलावा डोनाल्ड ट्रंप के आराम करने के लिए भी एक कमरा आलग से बनाया गया है। राष्ट्रपति से मिलने वाले लोगों के लिए अलग कमरा बना है। अस्पताल तो इतना बड़ा है कि हम आप सोच भी नही सकते। फिलहाल राष्ट्रपति के स्वास्थ्य संबंधी जरुरतों के साथ ही उनके सुरक्षा संबंधी जरुरतों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। खैर इतनी सुविधा के बाद तो उम्मीद है कि डोनाल्ड ट्रंप जल्द ही स्वस्थ्य हो जाएं।

From around the web