मरने के बाद भी जेल में रहेगा ये युवक !, किया था ये काम

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

अपने अभी तक लोगों के अजीवन कारावास, मौत या फिर कुछ सालों की जेल की सजा के बारे में सुना होगा लेकिन क्या कभी आपके सोचा है किसी व्यक्ति को 384 साल की जेल हुई हो। दरअसल, जाम्बिया में एक युवक को ये सजा महिलाओं के साथ रेप के आरोप में दोषी पाए जाने के मामले में दी गई है। बताया जा रहा है युवक टैक्सी ड्राइवर का काम करता था इसके साथ ही युवक महिलाओं के लूटपाट और रेप की घटना को भी अंजाम देता है। वहीं जब घटना घटित हो जाती थी तो वह युवक उन महिलाओं को सेक्स वर्कर बताता था।

बता दें, पूरा मामला अफ्रीकी देश जाम्बिया का है। जाम्बिया के नडोला के हाईकोर्ट ने फेलिक्स मवापे नाम के टैक्सी ड्राइवर को 384 साल जेल की सजा सुनाई है। बताया जा रहा है ड्राइवर युवक महिलाओं को चाकू और बंदूक के जरिए धमकाकर उनके साथ रेप की वारदात को अंजाम देता था। व्यक्ति खासतौर पर उन लोगों को अपने निशाने पर लेता था जो मोबाइल बूथ में काम करती थी। वहीं युवक जिन महिलाओं को निशाना बनाता था उन्हें वह सेक्स वर्कर बताया था और कहता था की महिलाओं ने उनसे पैसे भी मांगे थे। खुद को बचाने के लिए युवक ने ये भी कह रहा था की उसने महिलाओं को नहीं बल्कि महिलाओं ने उसे गलत तरीके से फंसाया है।

आपको बता दें की अदालत ने लूट, रेप, हिंसा समेत अन्य मामलों में युवक को दोषी करार दिया है। हालांकि 384 साल जेल की सजा के बावजूद उसे केवल 40 सालों के लिए ही जेल में अपने दिन काटने होंगे क्योंकि उसकी कई सजाएं एक साथ ही चलेंगी।

From around the web