33 मंजिला इमारत में लगी भयानक आग, चपेट में आए इतने लोग

 

नई दिल्ली: दक्षिण कोरिया के उल्सान शहर में एक बहुमंजिला इमारत में शुक्रवार सुबह आग लगने से कम से कम 88 लोग झुलस गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। घटनास्थल के वीडियो फुटेज में 33 मंजिला इमारत में आग लगी नजर आ रहा है और लपटें छत तक जा रही हैं। दमकलकर्मी आग को बुझाने का प्रयास करते नजर आ रहे हैं। 

अधिकारियों ने बताया कि अभी किसी के मरने या गंभीर रूप से झुलसने की सूचना नहीं है। आग लगने पर सैकड़ों रहवासियों को बाहर निकाला गया। बाद में, बचावकर्मियों ने 77 लोगों को निकाला जो बचने के लिए छत या अन्य स्थानों पर चले गए थे। जिस वक्त बिल्डिंग में आग लगी, उसमें सैकड़ों लोग थे।

दक्षिण कोरिया के गृह एवं सुरक्षा मंत्रालय ने बताया कि मामूली रूप से झुलसे कम से कम 88 लोगों को उपचार दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि सुबह नौ बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। आग बहुत ही भयानक रूप से लगी थी। हालांकि, आग के कारणों के बार में अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, 8वें से 12वें फ्लोर के बीच में आग लगी थी, जिसके बाद तेज हवा के कारण आग फैली और पूरा बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि, कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है। फिलहाल, आग लगने के कारणों को पता लगाया जा रहा है।

From around the web