फ्रांस पर कड़ा विरोध दर्ज करने वाला पाक, चीन पर हुआ मौन, टेलीविजन पर दिखाई...

 

नई दिल्ली : फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून को लेकर कड़ा विरोध जताने वाला पाकिस्तान आज चीन द्वारा टेलीविजन पर पैगंबर हजरत मोहम्मद का कैरिकेचर दिखाने पर खामोश है, आज उसके मुंह से चूं तक नहीं निकल रही। जिसने फ्रांस के विरूद्ध जमकर विरोध किया था। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद का कार्टून सामने आया था, जिसे लेकर फ्रांस में जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया था।

आपको बता दें कि हाल ही में चीन के सरकारी चैनल चाइना सेंट्रल टेलिविजन (सीसीटीवी) ने पैगंबर मोहम्मद का कैरिकेचर प्रसारित किया था, जिसे वीगर ऐक्टिविस्ट अर्शलान हिदायत ने ट्वीट की थी। बता दें कि इस क्लिप में तांग राजवंश के दरबार में एक अरब राजदूत को दिखाया गया है। इसमें अरब राजदूत पैगंबर मोहम्मद की एक पेंटिंग चीनी सम्राट को सौंपते हुए नजर आते हैं।

आपको बता दें कि इस वीडियो के सामने आने के बाद भी किसी मुस्लिम देशों की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। वहीं सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने सवाल करते हुए कहा कि क्या टीवी शो में पैगंबर मोहम्मद की पेंटिंग्स दिखाना ईशनिंदा नहीं है। वहीं एक अन्य यूजर ने ये सवाल किया कि क्या मुस्लिम दुनिया अब पैगंबर मोहम्मद के कैरिकेचर दिखाए जाने पर चीनी वस्तुओं के बहिष्कार की अपील नहीं करेगी।

बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान का चीन के वीगर मुसलमानों को लेकर दोहरा रवैया दिखता रहा है।

From around the web