36 साल से अमेरिकी राष्ट्रपति का सटीक भविष्यवाणी करने वाले शख्स ने किया ऐसा Predict, जानकर चौंक जाएंगे

 

नई दिल्ली : 36 साल से अमेरिकी सीनेट चुनाव को लेकर सटीक भविष्यवाणी करने वाले एलन लिचमैन ने अमेरिकी चुनाव 2020 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है, जिससे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका लग सकता है। आपको बता दें कि इससे पहले भी 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर लिचमैन ने Predict किया था कि ट्रंप सत्ता में आने वाले हैं, जो सटीक हुआ।

लिचमैन ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि, पारंपरिक रूप से चुनावों का अनुमान उम्मीदवारों की तुलना करके लगाया जाता है। हालांकि उनका ध्यान अभी सत्ताधारी पार्टी के बाकी रिकॉर्ड्स पर केंद्रित है। एलन लिचमैन ने कहा कि मेरे तय किए 13 पैमानों में छह नकारात्मक बातें रिपब्लिकन के डोनाल्ड ट्रंप की हार का इशारा करती हैं। जबकि 2019 तक ट्रंप के बारे में केवल 4 नकारात्मक बातें थीं।

लिचमैन ने आगे कहा कि, '2016 और वर्तमान स्थिति में फर्क सिर्फ इतना है कि ट्रंप आज सत्ता में हैं। इसका मतलब ट्रंप अपने ही रिकॉर्ड पर चल रहे हैं। 2016 में उनके पास रिकॉर्ड को डिफेंड करने का विकल्प नहीं था। वह जो चाहे कह सकते थे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। हालांकि सत्ता में रहते हुए उन्होंने एक भारी गलती की है।'

लिचमैन ने कहा कि, 'स्टडी के बीच मैं अपनी दीवार पर देख रहा हूं। मेरे पास 2016 में राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की जीत का एक नोट है। इस पर लिखा है- प्रोफेसर, बधाई, गुड कॉल. और बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा है डोनाल्ड जे. ट्रंप। उन्होंने भी मेरी भविष्यवाणी को सराहा था, लेकिन वो उसके पीछे की थीसिस नहीं समझे। जब 2020 में उनका सामना महामारी और सोशल जस्टिस की मांग जैसे बड़े संकटों से हुआ तो उन्होंने इसे गंभीरता से लेने की बजाय अपने तरीके से निपटना बेहतर समझा।'

अभी तक काउंटी की बात करें तो आधिकारिक काउंटी में डोनाल्ड ट्रंप जहां आगे चल रहें है, वहीं मिशिगन की काउंटिंग में जो बाइडेन आगे चल रहें है। अब देखना यह है कि क्या 37वीं बार भी लिचमैन अपना रिकॉर्ड बनाने में कामयाब होते हैं, अगर हां तो डोनाल्ड ट्रंप की छुट्टी लगभग तय है।

From around the web