अब पाक पीएम इमरान खान ने भारत पर लगा दिया ये बड़ा आरोप...

 

रिपोर्ट : स्वाती सिंह

नई दिल्ली : पाकिस्तान इकलौता ऐसा देश है जो अपनी राजनीति में भारत को जरुर खिंचता है और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ऐसे पीएम हैं जिनसे खुद का देश तो संभल नहीं रहा लेकिन भारत के मामलों में टांग अड़ाने जरुर आ जाते हैं। आपको बता दें कि एक बार फिर से इमरान खान अपने आंतरिक मामलों और विवादों के पीछे के कारण को भारत बता रहे हैं। दरअसल इमरान खान का मनना है कि पाकिस्तानी सेना को कमजोर करने के लिए भारत नवाज शरीफ जो की पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री थे उनकी सहायता कर रहा है। अब जनाब को कौन बताए कि भारत को न तो उनसे ना ही उनके निजी मसलों में कोई रुचि है। खैर पाक पीएम को ये हर बार का रोना है जब भी उनके देश का विपक्ष एक होता है और उनकी कमजोरी पर वार करता है तो वो अपनी सरकार बचाने के लिए भारत को बीच में जरुर खींचते हैं।

गौरतलब है कि इस बात इमरान खान ने दावा किया है कि भारत पाकिस्‍तानी सेना को कमजोर करने के लिए नवाज शरीफ की मदद कर रहा है। इमरान ने कहा कि नवाज शरीफ सेना पर राजनीतिक हस्‍तक्षेप का आरोप लगाकर एक खतरनाक खेल खेल रहे हैं। नवाज पाकिस्तान की सत्ता का तख्त पलट करना चाहते हैं इसलिए वह साजिश रच रहे हैं और इसमें भारत उनका साथ दे रहा है। उन्‍होंने दावा किया कि पाकिस्‍तान के इतिहास में इस समय सेना और सरकार के बीच सबसे अच्‍छे संबंध हैं। इमरान का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब उन्‍होंने राजनीति में हस्‍तक्षेप और भ्रष्‍टाचार को लेकर सेना के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। अब इमरान की कथनी और करनी में फर्क तो पाकिस्तान की जनता को भी समझ में आ रहा है।

दरअसल पाकिस्तानी सेना अब पाक पीएम इमरान खान के विरुद्ध हो चुकी है। वह इमरान सरकार के कार्यों से खुश नहीं है। खुद  इमरान खान ने एक इंटरव्यू में स्पष्ट कहा कि अगर कोई सेना प्रमुख उनसे बिना पूछे कारगिल (Kargil War) पर हमला करता तो वे बिना देरी के न सिर्फ उससे इस्तीफ़ा लेते बल्कि उस पर कार्रवाई भी की जाती। इमरान ने आगे कहा कि अगर कोई सेना प्रमुख उन पर प्रधानमंत्री पद से हटने के लिए दबाव डालता तो उसे भी इस्तीफ़ा देना पड़ता। अब जब पाकिस्तान की सेना खुद इमरान खान के खिलाफ है तब वह भारत पर ही इसका भी ठिकरा फोड़ना चाहते हैं। खैर जनता सब जानती है कैसे भारत पाकिस्तान का नाम लेकर अपनी राजनीति चमकाता है और कैसे पाकिस्तान भारत का नाम लेकर अपनी... एट द इन्ड इस ऑल अबाउट पॉलिटिक्स।

From around the web