7 साल के बेटे को बाथटब में डुबोकर फिर मां ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, वजह सुनकर उड़ जाएंगे होश...

 

नई दिल्ली: लंदन में कुछ समय पहले एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। अब इस केस में सामने आया है कि इस महिला को कैंसर सर्जरी के चलते बहुत ज्यादा बैचेनी थी और इसी वजह से उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस महिला ने मरने से पहले अपने 7 साल के बेटे को भी बाथटब में डुबाकर मार दिया था।

रूस में पैदा हुई 36 साल की यूलिया को कैंसर के चलते बैचेनी इतनी ज्यादा बढ़ चुकी थी कि उसके अपनी जान लेने का फैसला किया। यूलिया की मां का कहना है कि शादी से पहले वो एक बेहद खुशमिजाज और स्वस्थ महिला थी लेकिन उसकी शादी में काफी तनाव था और उसकी बीमारी ने इस तनाव को बहुत ज्यादा बढ़ा दिया था।

यूलिया के तनाव का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि डॉक्टर्स ने उसे कहा था कि उसके 97 प्रतिशत बचने के चांस है लेकिन उसे हमेशा लगता था कि वो उन तीन प्रतिशत लोगों में से है जिसकी कैंसर से मौत हो जाएगी। यूलिया की मां के मुताबिक, उसे मरने से डर लगता था लेकिन उसके हालात इतने बिगड़े कि उसने खुद अपनी जान ले ली। बता दें कि यूलिया की कुछ दिनों बाद ब्रेस्ट कैंसर की सर्जरी होने वाली थी।

इस मामले में यूलिया की दोस्त का कहना था कि मुझे कई बार यूलिया के घर से लड़ाई-झगड़े की आवाजें आती थीं और इस साल तो चीजें काफी बिगड़ गई थीं। एक बार मैंने उनके घर से लगातार आती तेज आवाजों के चलते पुलिस तक बुला ली थी। यूलिया का पति उस समय चिल्लाते हुए लगातार कह रहा था कि तुम्हें अपनी इंग्लिश और बेहतर करनी ही होगी।

यूलिया ने अप्रैल में लॉकडाउन में मुझसे इस बारे में बात की थी और वो अपने पति को छोड़कर अपने बेटे के साथ रूस जाने पर विचार कर रही थी। वही इस मामले में यूलिया के पति का कहना है कि हमारे बीच तनाव था क्योंकि मेरी जॉब काफी ज्यादा स्ट्रेस से भरी है लेकिन मैंने कभी उसके साथ गलत व्यवहार नहीं किया था। पुलिस इस मामले में सुसाइड और मर्डर जैसे सभी एंगल से जांच कर रही है।

From around the web