पाकिस्तान में भी हिंदू समुदाय ने मनाई दिवाली, इमरान खान ने की ये ट्वीट

 

नई दिल्ली: पाकिस्तान में लगातार बहुसंख्यकों द्वारा अल्पसंख्यक हिंदुओं पर अत्याचार किया जा रहा हैं, जिसे लेकर इस संबंधित कई घटनाएं भी सामने आ चुंके है। हालांकि इन्हीं सब घटनाक्रमों के बीच पाक से एक ऐसी खबरें सामने आई है, जो धार्मिक सौहार्दपूर्ण है। गौरतलब है कि जो पाकिस्तान अक्सर अपने हिंसात्मक घटनाओं को लेकर सुर्खियों में रहता है, वहां 14 नवंबर को दिवाली मनाई गई।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में हिंदू समुदाय ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए दिवाली मनाई। इस दौरान मंदिरों को काफी सजाया गया। वहीं लोगों ने अपने-अपने घरों और मंदिरों को भी सजाकर दिवाली मनाई। इस खास मौके पर पाक पीएम इमरान खान ने बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, 'हमारे सभी हिन्दू नागरिकों को दीवाली की शुभकामनाएं।'


हालांकि इमरान के इस ट्वीट के बाद उन्हें ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा। एक ट्रोलर ने लिखा कि पाक पीएम इमरान खान को हिंदू परिवारों से फोन कर बधाई देना चाहिए था, क्योंकि वहां अब हिन्दुओं की संख्या बेहद कम है। आपको बता दें कि यह तस्वीर कराची के स्वामी नारायण मंदिर की है।  

जियो न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, मंदिरों में विशेष पूजा हुई और लोगों के बीच मिठाइयां बांटी गईं। हिंदू समुदाय के लोगों ने रात को दीये और पटाखे जलाए। कराची, लाहौर और अन्य शहरों के अलावा मटियारी, तांडो अल्लाहयार, टांडो मुहम्मद खान, जमशोरो बादिन, संघार, हाला, टांडा आदम और शहादपुर में भी दिवाली मनाई गई।

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक पाकिस्तान में करीब 75 लाख हिंदू रहते हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के कुछ क्षेत्रों में हिंदू, बौद्ध और सिख धर्म के लोगों के खिलाफ हिंसा के भी मामले सामने आए हैं।  

From around the web