अफगानिस्तान के काबुल यूनिवर्सिटी में भारी गोलीबारी, 25 लोगों की मौत, कई घायल

 

नई दिल्ली : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में काबुल यूनिवर्सिटी में तीन आत्मघाती हमलावरों ने भारी गोलिबारी की, जिसमें 25 लोगों की मौत हो गई, वहीं कई अन्य घायल हो गए। आपको बता दें कि सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए तीनों हमलावरों को मार गिराया है। खबरों की मानें तो जिस समय हमलावरों ने गोलीबारी की थी तो उस समय यूनिवर्सिटी में बुक प्रदर्शनी चल रही थी।   

विश्वविद्यालय के प्रोफेसर जबीउल्ला हैदरी ने एक स्थानीय चैनल को बताया कि जब गोलीबारी शुरू हुई तब कक्षाएं भी चल रही थीं। हैदरी के अनुसार गोलीबारी के चलते विश्वविद्यालय के कर्मियों एवं सुरक्षाकर्मियों ने विद्यार्थियों को परिसर से बाहर ले जाना शुरू कर दिया।


आपको बता दें कि इससे पहले भी पिछले साल इस यूनिवर्सिटी के गेट पर बड़ा बम धमाका हुआ था, जिसमें 8 लोगों की जान चली गई थी। बता दें कि साल 2016 में भी बंदूकधारियों ने काबुल स्थित अमेरिकी यूनिवर्सिटी पर हमला किया था, जिसमें 13 लोग को मारे गये थे।

बता दें कि पिछले ही महीने इस्लामिक स्टेट ने राजधानी के शिया बहुल दश्त-ए-बार्ची के एक शिक्षण केंद्र में आत्मघाती बम हमलावर भेजा था जिसके हमले में 24 विद्यार्थियों की मौत हो गई थी और 100 से अधिक घायल हुए थे।

From around the web