चीन की चपेट में डोनाल्ड और मेलानिया ट्रंप !, पीएम मोदी ने की प्रार्थना

 

रिपोर्ट : स्वाती सिंह

नई दिल्ली : चीन के वुहान से फैली कोरोना महामारी ने अच्छे-अच्छे विकसित देशों को घुटने के बल ला दिया। मृत्यु से लेकर धराशायी अर्थव्यवस्था सभी ने मिलकर सभी देशों को थमने पर मजबूर कर दिया। सभी देशों में सिर्फ आम आदमी ही नहीं बल्कि बड़े बड़े नेता भी कोरोना महामारी से पॉजिटिव पाए गए है और न जाने कितनों ने तो अपनी जान भी गंवा दी है। अब इसी कड़ी में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी आ गए हैं। आपको बता दें कि खुद को सबसे ताकतवर मानने वाले डोनाल्ड ट्रंप कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। साथ ही उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। इसी के साथ अमेरिका जहां न तो कोरोना को गंभीरता से लिया और न ही स्वास्थ्य व्यवस्था को अब इस देश के राष्ट्रपति ही कोरोना की चपेट में आ गए हैं।


गौरतलब है कि राष्ट्रपति की सलाहकार होप हिक्स उनके साथ एयर फोर्स वन से क्लीवलैंड में हुई पहली प्रेसिडेंशल डिबेट में गई थीं और बाद में वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। उनके कोरोना पॉजिटिव आने पर ट्रंप के भी चपेट में आने कका अनुमान लगाया जाने लगा था और थोड़े दिन बाद ही खबर आ गई कि अमेरिका के राष्ट्रपति को कोरोना हो गया है। आज शुक्रवार को खबर आ गई है कि डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप की रिपोर्ड पॉजिटिव आई है और दोनों ने ही खुद को सबसे अलग कर लिया है।कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी खुद राष्ट्रपति ट्रंप ने ही दी ट्वीट करके। उन्होंने ट्वीट किया  'आज मैं और फर्स्ड लेडी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। हम अपना क्वारंटीन और ठीक होने की प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं। हम इससे साथ में जीतेंगे।'


गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंदी जो बाइडेन का मास्क पहनने पर मजाक उड़ाया था। वैसे ये पहली बार नहीं है कि ट्रंप ने इस तरह का बर्ताव किया है। डोनाल्ड ट्रंप एक मात्र ऐसे राष्ट्रपति ने इस महामारी का मजाक बनाया था। जी हां शुरुआत से ही डोनाल्ड ट्रंप ने साफ कहा था कि न तो वो लॉकडाउन लगाएंगे और न ही बाकि देशों की तरह वैक्सीन पर इतना काम करेंगे। खैर सबसे गैर जिम्मेदाराना बर्ताव अब ट्रंप पर ही भारी पड़ गया। जा काम उन्हें पहले करना चाहिए था अब वो कोरोना पॉजिटिव होकर शायद खुद के लिए और अमेरिका वासियों के लिए करें। खैर आपको बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने जिगरी दोस्त के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है, जिसमें उन्होंने ट्वीट करते हुए ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के जल्द स्वस्थ्य होने की प्रार्थना की है।

From around the web